डीएम ने कनहर सिचाई परियोजना का लिया जायजा

03 सितंबर 2019

राजा (संवाददाता)

– कनहर परियोजना पहली बार पहुंचे जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम

अमवार । कनहर सिचाई परियोजना अमवार का जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी कनहर नदी के किनारे से निर्माणधीन स्पिलवे को देखा और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। परियोजना के मुख्य बांध के निर्माण का मानचित्र से भी अवलोकन किया जिलाधिकारी ने डूब क्षेत्र के बारे में भी जानकारी ली और विस्थापितों के बारे में पूछा तथा उनकी समस्याओं के बारे में जाना। कनहर सिचाई परियोजना निर्माण से प्रभावित छत्तीसगढ़ व झारखण्ड के गांव के बारे में जानकारी ली और वहाँ की वर्तमान स्थिति के बारे अधिकारियों से पूछ ताछ की जिस पर बताया गया कि झारखण्ड में परियोजना के प्रति उदासीनता है तो जिलाधिकारी ने गढ़वा जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से मीटिंग तय करने के लिए कहा।

सिचाई विभाग के अभियंताओ ने बताया कि वर्तमान में स्पिलवे का निर्माण गेट के लेवल पर हो रहा है साथ ही दाई ओर के राकफील डैम का निर्माण भी लगभग पूर्ण हो चुका है साथ ही परियोजना निर्माण के बाद सिचाई के लिए बन रहे कैनाल में जिन भूमियों का रजिस्ट्रेशन हुआ है। उन पर निर्माण कार्य चल रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माणकार्यो की मासिक बैठक होगा और प्रति माह प्रगति रिपोर्ट मांगी जायगी। विस्थापितों की समस्याओं का भी धीरे धीरे समाधन हो जायेगा। इस मौके पर उपजिलाधिकारी सुशील यादव
अधिक्षण अभियन्ता दीपक कुमार, अधिशासी अभियन्ता विनय कुमार सिंह, मनोज कुमार वर्मा, रामआशीष, सहायक अभियंता त्रिलोक झा, रवि श्रीवास्तव, राजेश, संतोष, कार्यदाई संस्था के ए0 राजन, राकेश यादव, चौकी इंचार्ज अमवार राकेश राय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!