ओएनजीसी प्लांट में लगी चिंगारी भड़की, धमाके के बाद लगी आग

03 सितंबर 2019

नवी मुंबई के ऑयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन (ओएनजीसी) प्लांट में आग लग गई है । आग मंगलवार सुबह 7 बजे एक धमाके के बाद लगी । इससे पहले सोमवार देर रात को प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में चिंगारी भड़की और मामूली आग लगी थी, जिस पर रात में ही काबू पा लिया गया था ।

ओएनजीसी प्लांट में सुबह अचानक एक जोरदार धमाका हुआ । धमाके के चंद मिनटों के बाद आग की लपटों ने पूरे ओएनजीसी प्लांट को अपने आगोश में लिया । हादसे के दौरान प्लांट में करीब दर्जनभर लोग मौजूद थे । इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं ।

मंगलवार सुबह 7 बजे ओएनजीसी प्लांट के कोल्ड स्टोरेज में आग लग गई । चारों ओर धुआं और आग की लपटें फैलती देखकर लोग दहशत में आ गए । दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं । हालांकि एलपीजी गैस की वजह से आग और बढ़ती जा रही है । आस पास के इलाकों को खाली करा लिया गया है ।

ओएनजीसी ने घटना की जानकारी दी है और बताया कि हम घटना को लेकर स्थिति का आकलन कर रहे हैं। चूंकि आग गैस में लगी है इसलिए इसे रोकना थोड़ा मुश्किल होता है ।ओएनजीसी ने बताया कि उरण के प्लांट में ऑयल प्रोसेसिंग प्रक्रिया पर फिलहाल कोई असर नहीं पड़ा है जबकि गैस को हजीरा प्लांट में डाइवर्ट किया गया है । स्थिति का आकलन किया जा रहा है ।

फायर सर्विस के विशेषज्ञों का कहना है कि गैस के खत्म होने के साथ ही आग खत्म हो सकती है। इस प्लांट से ही पूरी मुंबई में गैस की आपूर्ति की जाती है। इस प्लांट से विदेशों में भी गैस की सप्लाई की जाती है। आग लगने की वजह से गैस की आपूर्ति पर असर पड़ सकता है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!