सांगोबांध में जमीन का मामला गरमाया, एसओ बोले – हो रही विधिक कार्यवाही

01 सितंबर 2019

भाष्कर चतुर्वेदी (संवाददाता)

बभनी । अभी उभ्भा की घटना की जांच पूरी भी नहीं हुई कि बभनी थाना क्षेत्र के सागोबांध में जमीन से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे ।
कई पीढ़ियों से रहने वाले गोपीचंद, रामदेव, श्यामदेव यादव के होश तब उड़ गए जब उन्हें यह पता चला कि जिस जमीन को वे वर्षों से जोतकोड़ कर समतल बनाया, जिस जमीन पर वे कुंआ बावली व खेत-क्यारी बनाया वह जमीन किसी और के नाम रजिस्ट्री हो गयी है । लगभग 20 लोगों का परिवार इसी जमीन पर काबिज था मगर एक ही झटके में नाम कागज से बेदखल कर दिया गया ।

बताया जा रहा है कि उक्त जमीन लगभग नौ बीघा जमीन की है । जिस पर झारखंड के किसी व्यक्ति का नाम था । 27 अगस्त को सागोबांध प्रधान के रिश्तेदारों द्वारा कुल जमीन झारखंड के व्यक्ति से अपने नाम रजिस्ट्री कराकर लिया। जब इसकी जानकारी लोगों को हुई तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया ।जब यादव परिवार रजिस्टार कार्यालय पहुंच कर पता लगाया तो पता चला कि जमीन रजिस्ट्री करा ली गयी है। जिसके बाद परिजनों ने बभनी थानेदार में लिखित रूप में शिकायत दर्ज कराई । अब पीड़ित पक्ष जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्यमंत्री को शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है।

प्रभारी निरिक्षक बभनी अविनाश चन्द्र सिन्हा ने बताया कि मामला मेरे सज्ञान में आते ही मैं मौके पर एसडीएम आदि को लेकर गया था। प्रधान द्वारा जमीन हड़पने की मंशा सफल नहीं होने देगें। विधिक कार्यवाही की जा रही है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!