ब्लॉक प्रमुख अमरिया की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत विकास समिति की बैठक का किया गया आयोजन, विभिन्न मुद्दों पर की गई चर्चा

31 अगस्त 2019

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

अमरिया पीलीभीत । उत्तर प्रदेश में जिला पीलीभीत के विकासखंड अमरिया में आज ब्लाक प्रमुख श्याम सिंह की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत विकास समिति की बैठक का आयोजन अमरिया के ब्लॉक सभागार में किया गया।यह बैठक दिनांक 30 अगस्त 2019 को होने वाली थी मगर किन्ही कारणों के चलते बैठक को निरस्त कर दिया गया था।क्षेत्र पंचायत विकास समिति की इस बैठक में ब्लॉक प्रमुख श्याम सिंह और खंड विकास अधिकारी अमरिया मुकेश कुमार के अलावा सभी संबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

क्षेत्र पंचायत की इस बैठक में गत बैठक की कार्यवाही का अनुमोदन करते हुए निम्नांकित बिंदुओं में स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम की प्रगति पर विचार,बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजना पर विचार,जल निगम द्वारा संचालित योजना पर विचार,स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं पर विचार,शिक्षा विभाग द्वारा संचालित योजनाओं पर विचार, पशुपालन विभाग द्वारा संचालित योजना पर विचार,चतुर्थ राज्य वित्त योजना अंतर्गत प्रगति पर विचार तथा नए निर्माण कार्य कराने हेतु सुझाव आमंत्रित करने पर विचार,महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना पर विचार,प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण पर विचार,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन,समूह गठन, क्रियाकलापों पर विचार,रवी बीज वितरण एवं कृषि संबंधी योजनाओं पर विचार आदि विकास संबंधी बिंदु पर विचार व्यक्त करते हुए प्रस्ताव पास किए गए हैं।
क्षेत्र पंचायत विकास समिति की इस बैठक में ग्राम प्रधान,बीडीसी सदस्य,जिला पंचायत सदस्य उपस्थित रहे। हालांकि इस बैठक में अधिक संख्या में महिला जनप्रतिनिधि की जगह पर प्रधान तथा बीडीसी सदस्यों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। जो बैठक में चर्चा का विषय बना रहा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!