मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों के कल्याणकारी नाम का करें जाप,होगी धन की कमी पूरी


अगर लक्ष्मी की कृपा मिल जाए तो जीवन सुख में बीतता है.
धन की इच्छा सभी को है. धन को अपने यहां स्थाई रूप से तिजोरियों में भर हुआ देखना भला कौन नहीं चाहता है. लेकिन कहते हैं ना कि मां लक्ष्मी चंचला हैं. वो कहीं भी कभी भी एक जगह टिक कर नहीं रहती हैं. लेकिन अगर लक्ष्मी की कृपा मिल जाए तो जीवन सुख में बीतता है.

अब ऐसे में सवाल ये कि कैसे मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा. आखिर क्या जतन किए जाएं जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर ऐसा वरदान दें. जिससे इस भौतिक दुनिया का हर सुख मिल जाए. आइए आपको बताते हैं मां लक्ष्मी के उन 18 पुत्रों की पूजा उपासना के तरीके जिनको पुकारने पर मां लक्ष्मी दौड़ी चली आती हैं.

ज्योतिषी मानते हैं कि मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों ने नाम पुकारने पर मां लक्ष्मी भक्तों के पास चली आती हैं और मनचाहा वरदान दे जाती हैं. ज्योतिषी तो यहां तक कहते हैं कि अगर अचानक रुपये पैसे की तंगी हो जाए तो मां लक्ष्मी के पुत्रों के नाम पुकारने से पैसों की तंगी खत्म हो जाती है. ज्योतिषी मानते हैं कि तीन स्थानों पर लक्ष्मी जी सदा निवास करती हैं.

वैसे तो लक्ष्मी जी वहां हमेशा निवास करती हैं, जहां गणपति पूजे जाते हैं, लेकिन अचानक रुपये की जरूरत आऩ पड़े तो मां लक्ष्मी की बजाए उनके पुत्रों का नाम जपना बहुत कल्याणकारी माना जाता है.

ऋगवेद में मां लक्ष्मी के पुत्रों के नामों का एक श्लोक में जिक्र है. जब कभी भी अचानक धन की आवश्यकता पड़ जाए तो उनके 18 पुत्रों के नाम शुक्रवार से जपना शुरू कर दें तो मां लक्ष्मी धन की व्यवस्था कर ही देती हैं. चलिए अब आपको बताते हैं मां लक्ष्मी के 18 पुत्रों के वो कल्याणकारी नाम जिनका जाप आप कर सकते हैं.

मां लक्ष्मी के पुत्रों के नाम:

ऊं देवसखाय नम:, ॐ चिक्लीताय नम:, ॐ आनन्दाय नम:

ॐ कर्दमाय नम:, ॐ श्रीप्रदाय नम:, ॐ जातवेदाय नम:

ॐ अनुरागाय नम:, ऊं सम्वादाय नम:, ॐ विजयाय नम:,

ॐ मदाय नम:, ॐ वल्लभाय नम:, ॐ हर्षाय नम:,

ॐ बलाय नम:, ॐ तेजसे नम:, ॐ दमकाय नम,

ॐ सलिलाय नम:, ॐ गुग्गुलाय नम:, ॐ कुरूण्टकाय नम:

मां लक्ष्मी के इन पुत्रों के नामों का जाप करके किसी भी ऐसी परिस्थिति जिसमें आपको पैसों की सबसे ज्यादा जरूरत आन पड़ी हो. उसमें धन का इंतजाम हो जाएगा. अगर आप भी किसी ऐसी परिस्थिति के शिकार हैं, जिसमें अचानक से पैसे रूपये चाहिए, तो ये उपाय शुक्रवार से आजमाएं.


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!