पीएम मोदी के निर्देश पर सीबीआई 150 ठिकानों पर कर रही जांच

30 अगस्त 2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) देशभर में जांच में कर रही है । सीबीआई रेलवे, परिवहन, बैंक, बीएसएनएल समेत कई विभागों में तलाशी कर रही है. सीबीआई देश में 150 जगहों पर तलाशी कर रही है ।

सीबीआई देशभर में गहन जांच कर रही है । सीबीआई इन दफ्तरों में जानने की कोशिश कर रही है कि किस तरह से लोगों की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है । सीबीआई इन विभागों में सामान्य नागरिकों की पहुंच के बारे में भी जानकारी ले रही है ।

सीबीआई भारत के प्रमुख शहर दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, गुवाहाटी, श्रीनगर, शिलांग, चंडीगढ़, शिमला, चेन्नई, मदुरै, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गांधीनगर, गोवा, भोपाल और जबलपुर में तलाशी ले रही है ।

सीबीआई नागपुर, पटना, रांची, गाजियाबाद, देहरादून और लखनऊ में भी तलाशी अभियान चला रही है. बताया जा रहा है कि सीबीआई इन शहरों से सटे हुए अन्य प्रमुख जगहों पर भी तलाशी जारी रख रही है.

सीबीआई रेलवे, कोल खदानों और कोल क्षेत्रों, मेडिकल और स्वास्थ्य विभाग, फूड कॉरपोरेशन, पॉवर, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन, ईएसआईसी, ट्रांसपोर्ट, सेंट्रल पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट, फायर सेवाएं, सब रजिस्टार दफ्तर और औद्योगिक क्षेत्रों में जांच कर रही है ।

साथ ही सीबीआई डीएसटी विभाग, पोर्ट ट्रस्ट, नेशनल हाईवे, डीएवीपी, एयरपोर्ट अथॉरिटी जैसे विभागों को भी रडार पर रख रही है ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!