प्राथमिक विद्यालय हृदयपुर में खंड शिक्षा अधिकारी ने किया निरीक्षण

27 अगस्त 2019

सुधींद्र पांडेय (संवाददाता)

चहनियां । खंड शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र मौर्य द्वारा कंपोजिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय हृदयपुर चहनिया का निरीक्षण किया गया ।सुबह 8:20 मिनट पर खंड शिक्षा अधिकारी हृदयपुर विद्यालय पर पहुंचे ।अध्यापक उपस्थिति, छात्र उपस्थिति, एमडीएम का गहनता से निरीक्षण किया ।विगत वर्ष से नामांकन में वृद्धि पर संतोष जताया ।
सर्वप्रथम कक्षा आठ के निरीक्षण में वर्ग एवं घनमूल के बारे में पूछा बच्चों ने उत्तर दिया जिससे संतुष्ट हुए अंग्रेजी की किताब पढ़कर बच्चों की रीडिंग छमता को परख । कक्षा 7 में परिमेय संख्या एवं अंग्रेजी के शब्दों को पूछ कर संतोष जाहिर किए बच्चों के गणित विज्ञान अंग्रेजी आदि मूल्यांकन की गई कापियों का अवलोकन किया शैक्षिक कैलेंडर के अनुसार पठन-पाठन देखकर बहुत प्रभावित
कक्षा 6 में गणित विषय मैं कोण के बारे में पूछे बच्चों ने कोणों के नाम एवं उनके अंश को बता कर जवाब दिया अंग्रेजी के शब्दों को तथा उनके अर्थ को पूछ कर जानकारी लिए बच्चों के शैक्षिक स्तर से संतुष्ट होकर शैक्षिक स्तर को और बढ़ाने का निर्देश दिए ग्राम प्रधान एवं प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों से विद्यालय विकास में उनके सहयोग की जानकारी प्राप्त की ।
निरीक्षण के दौरान वीरेंद्र सिंह यादव, प्रधान अध्यापक नंद कुमार शर्मा, बृजेश कुमार मिश्रा, पूजा सिंह, लक्ष्मीकांत त्रिपाठी, विजयराज रबी, नीता, निश्चल, रंजना यादव, प्रतीक्षा मौर्या, सुशीला देवी, राम भजन सहित सभी अभिभावक एवं छात्र-छात्रा उपस्थित रहे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!