चर्चित सोनू हत्या कांड का खुलासा, 5 अभियुक्त गिरफ्तार

26 अगस्त 2019

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

पीलीभीत । स्वाट व सर्विलांस टीम की मदद से थाना बिलसंडा पुलिस ने चर्चित सोनपाल उर्फ सोनू हत्याकांड का आज खुलासा कर दिया । इस मामले में पुलिस ने गौवंशीय पशुओं को क्रूरता पूर्वक ले जाने वाले तथा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से हमला करने वाले पांच अभियुक्तों को आला कत्ल व नाजायज असलहा के साथ गिरफ्तार किया है।

चर्चित हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि बिलसंडा क्षेत्र के ग्राम मोहनपुर बबुरा में 21अगस्त को सोनपाल उर्फ सोनू पुत्र खंजन लाल निवासी ग्राम मोहनपुर बबुरा को गोली मारकर घायल कर दिया गया था । घटना को लेकर थाना बिलसंडा में मु0अ0सं0 धारा 254/19 धारा 307 भारतीय दंड विधान के अंतर्गत अज्ञात पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। लेकिन घायल सोनू की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी । जिस वजह से मुकदमा में 302 की बढ़ोतरी की गई और अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्वाट व सर्विलांस टीम को लगाया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 25 अगस्त को मुखबीर की सूचना पर रात लगभग 10:20 पर लिलहर चौराहे पर घूम रहे आरोपियों के द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से अवैध तमंचे से फायर गया । पुलिस टीम द्वारा अपना बचाव करते हुए रवि उर्फ रविउल्ला पुत्र अब्दुल हुसैन निवासी ग्राम लोहारगवां थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर, इश्तियाक उर्फ कमांडो पुत्र शौकीन निवासी मोहल्ला खेड़ा थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर, फरीद पुत्र बाबू निवासी मोहल्ला ग्यासपुर कस्बा व थाना बीसलपुर जनपद पीलीभीत को एक गाड़ी नंबर यूपी12के 9995 एक-एक गोवंशीय पशु सहित एक अवैध तमंचा 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में तीनों आरोपियों ने 21 अगस्त 2019 को अपने साथियों के साथ ग्राम मोहनपुरा बबुरा की घटना में शामिल होने की बात भी कबूल कर लिया ।
पुलिस द्वारा मुखबीर की ही सूचना पर रात लगभग 2:20 पर सुहेला भट्टे पर 200 मीटर दूर तालगांव की तरफ दो अन्य आरोपी मोहम्मद हसीब उर्फ मुन्ना चिकना पुत्र हामिद हुसैन निवासी मोहल्ला खेड़ा थाना निगोही जनपद शाहजहांपुर तथा मेहंदी हसन पुत्र अफजल खान निवासी ग्राम नॉगवां अंबर थाना बिलसंडा पीलीभीत को मय आला कत्ल तमंचा 315 बोर मय दो जिंदा कारतूस गिरफ्तार किया । पुलिस ने अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने 21 अगस्त को घटित होने वाली घटना में मुन्ना चिकना द्वारा मृतक सोमपाल पर फायर किया जाना स्वीकार किया गया तथा घटना में प्रयुक्त पिकअप गाड़ी नम्बर यूपी 26-टी0871 के साथ गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पांचों आरोपियों का अपराधिक इतिहास रहा है । उन्होंने कहा कि इन आरोपियों की जमानत लेने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने बताया कि इसका पता लगाया जा रहा है। सभी आरोपियों पर हत्या करने में 302 तथा गोवध अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है ।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 10 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!