बिजली दुर्व्यवस्था से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

26 अगस्त 2019

कुलदीप यादव (संवाददाता)

कमालपुर । सैयदराजा विधानसभा के सेवखरी गांव के बाशिंदे पिछले कई सालों से बिजली समस्या की जलालत झेल रहे है।ग्रामीण प्रतिदिन बिजली की लो वोल्टेज में रहने को मजबूर है।इससे नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।चेताया कि समस्या का त्वरित निदान नहीं किया गया तो सड़क पर उतरकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा।
सेवखरी गांव में उपभोक्ताओं को बिजली मुहैया कराने के लिए 63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है।उक्त गांव में अमडा बिजली उपकेंद्र के धीना फीडर से आपूर्ति किया जाता है।जबकि पिछले कई सालों से 11 पोल का एक बिजली तार गायब हो गया है।इसमें छः पोल का तार चोरों ने व पांच पोल का तार जर्जर होने से गायब हो गया है।इससे गांव में दो फेस की जगह एक फेस की बिजली आपूर्ति होती है।गांव के ग्रामीण एक फेस से ही कनेक्शन लेकर बिजली उपभोग करते है।इससे एक फेस पर 50 उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन होने पर प्रतिदिन लो वोल्टेज की समस्या झेलना पड़ता है।वही जगह जगह बिजली के तार लटके हुए है। इसके लिए ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों व बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों के पास गुहार लगाया बावजूद आज तक समस्या का निदान नहीं किया गया है।इससे नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करने वालों में विपिन यादव, बृजेश यादव, अजय यादव, संजय उपाध्याय, बिनोद उपाध्याय, सतीश गोंड, संदीप यादव, दीपक जायसवाल, मनोज उपाध्याय, संजय पांडेय, वीरेंद्र पांडेय आदि रहे।

इस सम्बंध में एसडीओ जनमेजय साहू ने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है। उक्त मामले का जांच करवाकर समस्या का निदान करवाया जाएगा।ताकि उपभोक्ताओं को समस्या से निजात सके।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!