विषैले जंतु के काटने से 5 अचेत

25 अगस्त 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । रविवार को स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के मूर्तिया गांव मे खेत में गए युवक को सर्प ने डस लिया। परिजनों ने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन उसकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। मूर्तिया निवासी पिंटू (30) पुत्र शंकर खेत में गया था। जहां पर उसे सर्प ने डस लिया। जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। परिजनों ने उसे घोरावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति गंभीर देख प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

बतादें कि बीते चौबीस घंटों में विषैले जंतुओं के काटने से क्षेत्र के पांच लोग अचेत हो गए।वीरकला गांव में रामप्रसाद पाल (65) शनिवार रात में चारपाई पर सोया हुआ था।उसी समय उसके पैर में सांप ने डस लिया। सोतिल गांव में शनिवार को रामकेश यादव (40) घर में लकड़ी निकाल रहा था। उसी दौरान लकड़ी में छुपे सर्प ने उसे डस लिया। गड़मा गांव में सोनू (23) शनिवार को कहीं जा रहा था। उसी समय रास्ते में किसी विषैले जंतु ने काट लिया।

राजिन निवासी संगीता (18) को शनिवार रात घर के बाहर किसी सांप ने डस लिया। इसी तरह सुमन (25) शनिवार रात घर में बैठी थी। उसी दौरान किसी विषैले जंतु ने उसे काट लिया। रामप्रसाद, रामकेश, सोनू, संगीता व सुमन को ख़िरीहिटा गांव में जड़ी बूटी के वैद्य देवधारी के यहां भर्ती कराया गया। वैद्य ने बताया कि हालत में सुधार होने पर सभी को घर जाने के लिए छुट्टी दे दी गई।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!