लोगों के सहयोग से एसपी नशे पर लगाएंगे अंकुश, शिकायत के लिए जारी किया व्हाट्सअप नम्बर, कहा- पहचान गुप्त रहेगी

25 अगस्त 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोशल मीडिया के बढ़ते इश्तेमाल का प्रयोग अब सोनभद्र पुलिस करेगी । सोनभद्र पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से सीधे जनता से जुड़ने का प्लान किया है । सोनभद्र पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर जारी कर लोगों से अपील की है कि सोनभद्र में कही भी हेरोईन, चरस, गांजा इत्यादि मादक पदार्थ की अवैध बिक्री की जाती है तो उसकी सूचना वासट्-अप नम्बर-9454404290 पर देने का कष्ट करें। सूचना देने वालों का नाम व पता गोपनीय रखा जायेगा।

नशे के कारोबार पर पूरी तरह अंकुश लगाने के उद्देश्य से एसपी द्वारा की जा रही नई पहल का क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है । आम लोग अक्सर नशे के खिलाफ आवाज उठाते हैं और शिकायतें भी करते है लेकिन जिस तरह से प्रभावी कार्यवाही होनी चाहिए नहीं होती और नशे के कारोबारी अपना धंधा जमाये बैठे हैं । कभी कभार नशे के खिलाफ पुलिस नशेड़ियों को पकड़कर जेल भी भेजती है लेकिन नशे के कारोबार से जुड़े सफेदपोश व बड़े लोगों के जद्द में न आने से इस धंधे पर पूरी तरह से ब्रेक नहीं लग पा रहा और नशे करने वाले जेल चले जाते है मगर पर्दे के पीछे धंधे को संचालित करने वाले हमेशा जांच के दायरे में ही रह जाते हैं ।

मगर नशे के खिलाफ पुलिस अधीक्षक का यह नायाब तरीका उन समाजसेवियों को जरूर राहत देगा जिनके द्वारा पुलिस चौकी व थानों पर सूचना देने के बाद भी कार्यवाही नहीं होती ।

बहरहाल जारी वाट्सएप नम्बर पर आने वाली शिकायतों की मॉनिटरिंग खुद एसपी प्रभाकर चौधरी करेंगे । अब देखने वाली बात यह है कि नशे के खिलाफ एसपी का यह प्रयोग कितना सफल हो पाता है । जबकि शिकायत करने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!