बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा,पांच दर्जन मवेशियों के साथ दो तस्करीयों को,किया पुलिस को सुपुर्द

24 अगस्त 2019

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल। स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के विसुंधरी के नजदीक जंगल के रास्ते पांच दर्जन मवेशियों के साथ तस्करी की नियत से हॉकते हुए गोवध के लिए पैदल मवेशियों को ले जाते दो लोगों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा। मौके पर से दो अन्य मुख्य तस्कर फरार हो गए। बजरंग दल के विभाग संयोजक राजीव कुमार ने बताया कि शनिवार को पेढ़ गांव के बजरंग दल के कार्यकर्ता शिवशंकर यादव व बलवंत पटेल द्वारा उन्हें सूचना मिली कि पुरना गांव के पास धोवा पंप से पेढ़ के रास्ते लगभग 60 की संख्या में गायो को लेकर गो तस्कर जा रहे हैं।

विभाग संयोजक ने बताया कि सूचना पर तत्काल बजरंग दल के प्रखंड संयोजक प्रिंस कुमार, नगर धर्म प्रसार प्रमुख सतीश कुमार मोदनवाल मुनई, नगर संयोजक शुभम कुमार, नगर सह संयोजक नन्दलाल भारती, संजू सहित अनेक कार्यकर्ता उनके साथ वहां पहुंच कर गो तस्करो सहित गाय बैल को घेर लिया। वाकये की सूचना प्रशासन तथा पुलिस को दी गई। थोड़ी देर में मौके पर पहुंचे कस्बा चौकी प्रभारी मोहम्मद अरशद को दोनों आरोपित व्यक्तियों को सौंप दिया गया।

तहसील प्रशासन ,पशु चिकित्सक तथा कोतवाली निरीक्षक के द्वारा स्थानीय तहसील क्षेत्र के भैसवार आश्रय स्थल में उन सभी पशुओं को भेजा गया। जानकारी के मुताबिक मवेशियों के साथ पकड़े गए दोनों आरोपित व्यक्तियों से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पूछा तो दोनों व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उन्हें क्षेत्र से मवेशियों को इकट्ठा कर खोराडीह तक पैदल हॉक कर ले जाने का दो हजार रुपये तथा नाश्ता पानी दिया जाता है।

आज भी दो व्यक्ति आए थे, जिन्होंने नाश्ता देकर मवेशियों को उक्त ठिकाने तक पहुंचाने की बात कही। विभाग संयोजक ने बताया कि दो व्यक्तियों तथा चार मोटर साइकिल जो मौके पर मिली थी पुलिस को सुपुर्द कर दी गई है। वहां पर पहुंचे मवेशियों का क्या किया जाता है कहां ले जाया जाता है इन सब बातों से अनभिज्ञता जाहिर की। इस मामले में पुलिस छानबीन करती रही।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!