पीडी ने ग्राम पंचायत खरौधी में विकास कार्यों का किया जांच

24 अगस्त 2019

पी.के.विश्वकर्मा (संवाददाता)

-ग्रामीणों ने प्रधान की मनमानी की जांच करने की डीएम से लगायी थी गुहार

कोन। विकास खण्ड चोपन के ग्राम पंचायत खरौधी मे हुये विकास कार्यों मे ग्राम प्रधान द्वारा जमकर मनमानी व भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुये पंचायत के वार्ड सदस्यों समेत दर्जनों ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शपथ पत्र देकर जांच की गुहार लगाया था।जिसे गम्भीरता से लेते हुये जिलाधिकारी के निर्देश पर शनिवार को पीडी सोनभद्र व अधिशासी अभियंता लघु सिंचाई की टीम गांव मे आ धमकी व ग्रामीणों द्वारा दिये गये विन्दुवार कार्यों मे अनियमितता का स्थलीय जांच किया।

जानकारी के अनुसार निर्माण कार्यों की जांच अधिशासी अभियंता की टीम व आवास व शौचालय की जांच परियोजना निदेशक ने किया।महिनों से जांच के इंतजार कर रहे शिकायतकर्ताओ मे जांच टीम को गांव मे आते ही संतोष देखा गया।शिकायतकर्ता विरेंद्र गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, राजमती देवी, विनोद महाजन, सतीश मिश्रा, प्रहलाद गुप्ता ,राजू समेत दर्जनों ग्रामीणों कि माने तो उक्त ग्राम पंचायत मे सरकारी धन का जमकर बंदरबांट करने का आरोप लगाया है।

सुत्रो की माने तो दो लोगों का आवास देने के नाम पर लिया गया धन शिकायत होने पर प्रधान द्वारा संबंधित लाभार्थी के खाते मे वापस करने की भी बात अधिकारियों से बतायी गयी।जांच के बाद ग्रामीणों ने ये भी बताया की अब देखने वाली बात है कि अधिकारी क्या रिपोर्ट लगाते है।
इस संबंध मे पीडी ने बताया की विंदुवार जांच कि गयी है दो तीन दिनों मे जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौप दी जायेगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!