एनआरएचएम की टीम ने जाना जनपद की स्वास्थ्य सेवाओं का हाल

23 अगस्त 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । एनआरएचएम की टीम तीन दिवसीय जनपद के दौरे पर थी। डी0एन0 गिरी की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यी टीम ने जिला अस्पताल सहित जनपद के सीएचसी और पीएचसी सेंटरों का भ्रमण कर स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना तथा अस्पताल की खामयों के बारे में रिपोर्ट तैयार की है जो शासन को सौंपी जाएगी। टीम गुरुवार को जाँच कर वापस लौट गयी। टीम ने तीन दिनों में जिला अस्पताल सहित ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जान सकती है।

टीम ने पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण किया और उसके बाद स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी करने लगे। टीम के हाथ में सभी स्वास्थ सेवाओं का चार्ट था। टीम ने एक-एक कर अस्पताल में सारी सेवाओं का जायजा लिया। टीम ने जाना कि अस्पताल में कुल कितने डाक्टर, फार्मािसस्ट, स्टाफ नर्स व अन्य पद सृिजत हैं और कितने पदों पर स्टाफ कार्यरत है। टीम ने डाक्टरों का उपिस्थित रिजस्टर भी चेक किया। उसके बाद टीम ने देहात क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थित का जायजा लिया। टीम ने ग्राम स्वास्थ्य सिमित, टीकाकरण और सीएचसी – पीएचसी का निरीक्षण किया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0पी0सिंह ने बताया भारत सरकार की तरफ से टीम आयी थी और जनपद के जिला अस्पताल सहित कई सीएचसी और पीएचसी का भ्रमण किया है, टीम ने जाँच-पड़ताल कर अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपेगी। रिपोर्ट पहुंचे के बाद शासन इस दिशा में सुधार के लिए प्रयास करेगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!