एनजीटी के निर्देशों का हो शत प्रतिशत पालन – डीएम

22 अगस्त 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । हरित न्यायाधिकरण नई दिल्ली के दिशा-निर्देशों के अनुरूप जिले में पर्यावरण संरक्षण एवं सालिड बेस मैनेजमेन्ट की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय। जिले के अधिशासी अधिकारीगण अपने-अपने नगर क्षेत्रों में सालिड बेस निस्तारण के लिए शत-प्रतिशत जमीनों का चयन एक सप्ताह के अन्दर उप जिलाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए कराना सुनिश्चित करें। उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने एनजीटी के निर्देशानुसार जिले में गठित जिला पर्यावरण संरक्षण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धितों को दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सम्बन्धित अधिकारीगण एनजीटी के निर्देशानुसार जिला पर्यावरण संरक्षण समिति के दिशा-निर्देशों से अवगत होते हुए अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अनुपालन सुनिश्चित न करने की स्थिति में सम्बन्धित अधिकारी अपनी कारगुजारी का खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहें। समिति के संयोजक प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार सिंह ने एनजीटी के दिशा-निर्देशों व अनुपालन के टाईम-टेबल से सम्बन्धितों को अवगत कराते हुए कहाकि सम्बन्धित अधिकारी अपनी कारगुजारी की रिपोर्ट जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को उपलब्ध करायेंगें।

जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जिले की रिपोर्ट संकलित करते हुए जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को मुहैया करायेंगें और जिला सूचना विज्ञान अधिकारी जिलाधिकारी के दिशा-निर्देशन में रिपोर्ट शासन को प्रेषित करेंगें। इस दौरान जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अतरिक्त अपर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0 सिंह, उप जिलाधिकारीगण सहित अन्य सम्बन्धितगण मौजूद रहें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!