खाकी पर लगा दाग, अभिरक्षा में एक आरोपी ने की खुदकुशी, हड़कम्प

21 अगस्त 2019

अविनाश श्रीवास्तव (संवाददाता)

★ परिजनों ने पुलिस पर लगाया गम्भीर आरोप

★ पुलिस बैकफुट पर, जांच की कर रही बात

– एसपी भी प्रथम दृष्टया मान रहे पुलिस की लापरवाही

यूं तो पुलिस अपने कार्यप्रणाली को लेकर अक्सर चर्चा में रहती है लेकिन इस बार पुलिस के ऊपर गम्भीर आरोप लगे हैं और रोहतास पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है । ट्रैक्टर चोरी के आरोप में हिरासत में लिए गए एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर लिया । घटना रोहतास जिले के इंद्रपुरी ओपी थाना की है। घटना के बाद महकमे में हड़कम्प मच गया । परिजन जहां पुलिस पर गम्भीर का आरोप लगा रहे हैं वहीं पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है ।

जानकारी के मुताबिक तिलौथू के हुरका निवासी श्रीकांत सिंह की बीते रात ट्रैक्टर चोरी के आरोप में गिरफ्तारी हुई थी। पुलिस ने हुड़का के श्रीकांत सिंह तथा उसके पुत्र गौरव कुमार को पकड़ कर थाना लाई थी। लेकिन रात में श्रीकांत सिंह ने अज्ञात कारणों से पुलिस अभिरक्षा में खुदकुशी कर ली ।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उसे डिहरी के अनुमंडल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने श्रीकांत सिंह को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल में भेज दिया गया । फिलहाल मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है।
वही मृतक के परिजन पुलिस पर ही गंभीर आरोप लगा रहे हैं।

हालांकि रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह भी प्रथम दृष्टया पुलिस की लापरवाही मान रहे हैं लेकिन कार्यवाही के लिए न्यायिक जांच की बात कही है ।

बहरहाल बिहार पुलिस के खाकी पर एक बार फिर बड़ा आरोप लगा है । अब देखने वाली बात यह है कि जांच में क्या तथ्य निकलकर सामने आता है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!