राहत सामग्री लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन की मौत

21 अगस्त 2019

उत्तराखंड में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य में इस हेलिकॉप्टर को लगाया गया था। बुधवार को हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री ले जाया जा रहा था, तभी वह क्रैश हो गया । हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे । सभी की मौत हो गई है । घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी शवों को बरामद कर लिया गया है । मुख्यमंत्री ने दुर्घटना के मृतकों को 15-15 लाख रुपये मुवावजा देने की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव में लगा हेलिकॉप्टर उत्तरकाशी जिले में मोरी से मोल्दी जा रहा था । हेलिकॉप्टर में तीन लोग सवार थे । हेलिकॉप्टर क्रैश होने के कारण सभी तीन लोगों की मौत हो गई है। मौके पर आईटीबीपी के जवान पहुंच गए हैं ।

बादल फटने के बाद हुआ था हादसा

बता दें, बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है. यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है । कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं । उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था । इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई । रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है ।

आपदा प्रबंधन के सचिव एस ए मुरुगेसन ने बताया कि उत्तरकाशी के मोरी तहसील में बादल फटने से 17 लोगों की मौत हो गई । राहत और बचाव कार्य चल रहा है । इससे पहले सोमवार को वित्त सचिव अमित नेगी, महानिरीक्षक (आईजी) संजय गुंज्याल और उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) आशीष चौहान ने अरकोट में हालात का जायजा लिया ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!