धूमधाम से मनाया गया विश्व हिंदू परिषद का 56वाँ स्थापना दिवस

21 अगस्त 2019

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । स्थानीय एनटीपीसी रिहन्द परियोजना परिसर स्थित कल्याण केंद्र के सभा हाल में विश्व हिंदू परिषद का 56वाँ स्थापना दिवस मंगलवार की सायं विभिन्न कार्यक्रमों के साथ धूमधाम से मनाया गया।
स्थापना दिवस के कार्य क्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के यूपी संगठन मंत्री पूर्वी अमरीष व अन्य विशिष्ट अतिथियों ने संयुक्त रूप से भारत माता व राम दरबार के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। स्थानीय कार्यकर्ताओ ने मंचासीन सभी अतिथियों का अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया। इसके पश्चात एक निजी स्कूल के बच्चों द्वारा मंचासीन अतिथियो के सम्मान में स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

स्वागत गीत के बाद सामूहिक नृत्य, गीत, देशभक्ति के मार्मिक नाटक के मंचन को तिरंगे में लिपटे शहीद जवान बेटे का सहादत का शव देख माँ और पत्नी लिपट कर कारुणिक क्रंदन का दृश्य प्रस्तुत की। इस देश भक्ति के मार्मिक नाटक को देख सभागार में उपस्थित सभी की आँखे सजल हो गई।बच्चो के इस कार्य क्रम की बेहतरीन प्रस्तुति की मुख्य अतिथि ने सराहना की और उन्हें पुरष्कृत कर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने 56वें स्थापना दिवस के अवसर सम्बोधित करते हुए कहा कि विश्व हिंदू परिषद का स्थापना कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सन्1964 में की गई। इस अवसर पर इसलिए की गई की भगवान कृष्ण ने असुरों का नाश किया था इसी उद्देश्य से हिन्दुओ के सुरक्षा सम्मान के लिए विश्व हिंदू परिषद /बजरंग दल की स्थापना की गईऔर इसके परिणाम भी प्रयाग के कुंभ व द्वादश ज्योतिर्लिंग के जलाभिषेक से हिन्दुओ के भगवा रंग में देखने से प्रतीत हो रहा है।

गौरवशाली इतिहास की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि 1962 में चीन युद्ध, 1965/71 में पाकिस्तान युद्ध में भारत का वह भू-भाग आज भी उनके कब्जे में है और मानचित्र में भारत का है। हम सभी लोगों के लिए स्थानपना दिवस सही मायने तभी होगा जब हिन्दू संगठित रहेगा तभी देश रहेगा। एक भारत एक विधान तभी होगा जब चीन और पाकिस्तान के कब्जे की भू-भाग भारत कब्जे में वापस आ जाय। यह तभी संभव है जब हिन्दू संगठित रहेगा यह सब आने वाली युवा पीढ़ी को जागरूक करना होगा। उन्होंने विस्तार से इस विषय पर अपने विचार व्यक्त किया। इससे पहले जिला इकाई रेनुकूट के जिलाध्यक्ष गोपाल सिंह ने अतिथियों व उपस्थित जन मानस के प्रति आभार प्रकट कर किया। कार्यक्रम का सफल संचालन कार्यपालक उपेंद्र प्रताप सिंह ने किया तो वहीं समापन अध्यक्षता कर रहे नन्दलाल के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद/बजरंग दल के पदाधिकारी नरसिंह त्रिपाठी, सत्यप्रताप,बसंजय गुप्ता, सन्दीप गुप्ता, राजेश, जवाहर लाल पांडेय, रंजय सिंह, सतवंत सिंह, दीनदयाल सिंह, सन्दीप उपाध्याय, दुर्गावती गुप्ता, सुनीता सिंह, सिंधु मिश्रा, अरबिन्द सिंह सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!