बच्चों के सर पर मौत की छत

21 अगस्त 2019

ख़्वाजा खान (संवाददाता)

-मज़बूरी में स्टोर रूम में बच्चों को पढ़ाई के लिए बैठाया

बभनी। खण्ड शिक्षा क्षेत्र बभनी के प्रा0वि0 बचरा के दोनों कमरों की छत बुरी तरह टपक रही है जिसकी वजह से दोनों कमरों में पानी भर गया बच्चों को बैठने के लिए कोई जगह बाकि नही रहा।ऐसे में अध्यापकों ने मज़बूरी में बच्चों को अतिरिक्त कछ बने स्टोर रूम में बैठना पड़ा।

यहाँ सवाल ऐ उठता है कि इतनी बुरी तरह टपक रहे कमरों की गुणवक्ता व मज़बूती का स्वरूप साफ़ नज़र आरहा है ऐसे में इस तरह के क्षतिग्रष्त कमरों में बच्चों को बैठना मुनासिब होगा।अगर नही तो आखिर बच्चे कहाँ बैठ कर पढें।इस बात पर गौर करने वाला कोई नज़र नही आता ।बच्चों को मज़बूरन इसी क्षतिग्रष्त छत के नीचे बैठ कर पढ़ना है।

अभिभावकों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उपरोक्त क्षतिग्रष्त कमरों की जाँच करवा कर उचित व्यवस्था करने की मांग किया है ताकि स्कुल में पढ़ने वाले बच्चों का जीवन सुरक्षित रहे व बच्चे भयमुक्त होकर शिक्षा ग्रहण कर सकें।

इस विषय पे खण्ड शिक्षाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि लगातार बारिश की वजह से कई विद्यालय के छत चुने की शिकायत मिली है अध्यापको को आदेशित किया गया है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बच्चों को बैठाने की व्यवस्था करें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!