पहली बारिश में ही ठीकेदार के कार्यों की खुल गई पोल

21 अगस्त 2019

ख़्वाजा खान (संवाददाता)

-बह गई साईडवाल की दीवार।कुछ हिस्सा सड़क का भी बहा

-अभी अभी कुछ महीने पहले हुआ था काम

बभनी। विकास खण्ड बभनी के अन्तर्गत चपकी (महुअरिया)से शीशटोला तक की सड़क का चौडी करण का कार्य नये सिरे से किया गया जिसमें कार्य के गुणवक्ता की अनदेखी कर ठेकेदार द्वारा विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों की मिलीभगत से जैसे तैसे कार्य को पूर्ण कर खानापूर्ति करने का काम किया गया है।एक तरफ़ सड़क दबनी शुरू होगई तो दूसरी तरफ़ सड़क के किनारे बनी पटरियों की मिट्टी को रोकने के लीये बने साईड वाल की गुरवक्ता का अंदाज़ा इसी बात से लगया जासकता है कि इस मौसम की ढंग की हुई पहली बारिश में ही अजिर नदी के पुल से पहले बना साईड वाल बह गया।

यही नहीं साईड वाल के बहते ही पटरी की सारी मिट्टी व सड़क का कुछ भाग बहकर नदी में चला गया। देखा जाये तो इसी तरह की खानापूर्ति का कार्य सड़क से लेकर पटरियों के किनारे बने साईड वाल व चौडी करण की गई पुलियों में किया गया है। यही नही कितनी जगहों पे सड़क के पटरियों की हिफाज़त के लीये जहाँ ज़रूरी था वहाँ साईड वाल का कार्य नहीं किया गया ।

जिससे पहली बरसात में पटरियों पे पड़ी मिट्टी बहनी शुरू होगई है और सड़क भी कटनी शुरू होगई है आने वाले समय में पटरी के साथ साथ सड़क भी पूरी तरह क्षतिग्रष्त हो जाएगी,और सरकार द्वारा किया गया करोड़ों रुपया भ्र्ष्टाचार की भेंट चड़ जायेगा।

ग्रमीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उपरोक्त सड़क पर हुये कार्यो की पूर्ण रूप से जाँच कराते हुये इससे सम्बन्धित लोगों के ऊपर शख्त कार्यवाई किये जाने की मांग किया है ताकि सरकार द्वारा खर्च की गई रक़म का सही लाभ लोगों को मिल सके और इस तरह के भ्र्ष्टाचार में डुबे हुए अधिकारियों कर्मचारियों व ठीकेदारों को सबक़ मिल सके।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!