छुट्टा पशुओं के हाईवे पर भ्रमण से, आए दिन दुर्घटनाएं

21 अगस्त 2019

शशि चौबे / संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। छुट्टा पशुओं के हाईवे पर भ्रमण से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। जिससे जनमा‌नस के साथ पशुओं की जाने जा रही है। प्रदेश सरकार की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में गौशालाओं की योजनाएं कागजों पर ही नजर आ रही है जिसके लिए प्रदेश सरकार छुट्टा पशुओं के लिए हर ग्राम पंचायत में गौशाला के प्रबंधन की व्यवस्थाओं के लिए खजाना खोल दिया था,

वही जमीनी स्तर पर इन गौशालों की दशा दयनीय होने से स्टेट हाईवे पर छुट्टा पशु दिन रात भ्रमण करने से मार्ग अवरुद्ध किए होते है वहीं जगह-जगह हाईवे पर पशुओं के बैठे होने से रात्रि में आए दिन गाड़ियों को दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ रहा है ।बिते कुछ माह मे देखे तो डाला परिक्षेत्र में पशुओं से गाडियों के टकराने से आधा दर्जन लोग घायल हो चुके है जिनमे कई पशुओ कि जाने जा चुकी है।जिनके सड़कों पर पडे रहने से बिमारियों के बढ़ने के आसार बढ़ने लगे है।

पशुओं को लेकर सरकार की कोई योजना जमीन पर नजर नहीं आ रही वही पशुओं को लेकर मार्ग के किनारे रहवासियों को भी आए दिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है अब देखना होगा कि योगी सरकार के निर्देश का इन क्षेत्रों की ग्राम पंचायतो पर पशु धन की योजनाओं पर कितना असर होता है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!