वित्तमंत्री ने बूथ लेवल पर कैम्पेन फ़ॉर जेनेरेशन ऑफ आइडियाज एन्ड कंसल्टेंसी का किया शुभारम्भ

20 अगस्त 2019

केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने केन्द्रीय बजट के बाद जीएसटी और आयकर को लेकर व्यवसायियों के साथ वाराणसी में चर्चा कर समस्याओं को जाना। इस मौके पर वित्तमंत्री ने बूथ लेवल पर कैम्पेन फ़ॉर जेनेरेशन ऑफ आइडियाज एन्ड कंसल्टेंसी का शुभारम्भ भी किया ।
इसके बाद मीडिया से बात करते हुए वित्तमंत्री ने बताया कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख को विशेष पैकेज, नवंबर 2019 में 15वें वित्त आयोग के रिपोर्ट के आधार पर विचार किया जाएगा। देश मे रक्षा बजट के मामले पर कहा कि पिछले कुछ सालों ने देश का रक्षा बजट देश के अनुसार बढ़ाया जाता रहा है वही पूरे विश्व के बाजारों मे मंदी के हालात है लेकिन भारत मे इसका कोई भी असर नही है और भारत आज भी तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यस्थाओ में से एक है !
अर्थव्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए कृषि क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है ।
UP में वैट(VAT) के कारण पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ी क़ीमतों को लेकर वित् मंत्री ने कहा पेट्रोलियम पदार्थों की क़ीमतों में नियंत्रण के लिये हम राज्यों के बीच सहमति से पेट्रोलियम पदार्थों को भी GST के दायरे में लाने की कोशिश कर रहे हैं । वित्तमंत्री ने आम आदमी की पहुँच से दूर हो रहे सोने को लेकर कहा कि सरकार इस पर गंभीरता से काम कर रही है !


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!