स्वच्छ भारत कार्यक्रम का हुआ आयोजन

20 अगस्त 2019
दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो


पीलीभीत। नगर के प्रथम विरांगना अवन्ति बाई जिला पंचायत बालिका इण्टर कॉलेज के प्रांगण में स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
वही स्वच्छ भारत कार्यक्रम में अनिल मैनी ,डॉक्टर आदित्य पांडे, लक्ष्मीकांत शर्मा व समाज सेविका शशि मेनी द्वारा भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू किये गये स्वच्छ भारत कार्यक्रम की आज जनपद में हल चल रही।
जनपद के प्रथम वीरांगना अवंती बाई जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज के प्रांगण में प्रारंभ हुए कार्यक्रम का इसके बाद उच्च प्राथमिक विद्यालय बिलगवां ,प्राथमिक विद्यालय बिलगवां में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया।

इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया जिसमें श्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।
वही बताया गया है कि भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दो सपने थे आजादी और सफाई ।आजादी तो मिल गई किंतु सफाई मिलना बाकी है।
इसमें हम सब का सहयोग बहुत जरूरी है।विदेशों में कूड़ेदान बहुत हैं किंतु कूड़ा नहीं है ,भारत में कूड़े की अपेक्षा कूड़ेदान कम हैं ।हमारा प्रयास है कि कूड़ा कूड़ेदान में ही रहे , क्योंकि इसी बात को ध्यान में रखकर प्रत्येक कार्यक्रम में विद्यालय को कूड़ेदान उपलब्ध कराए जा रहे हैं। और छात्र-छात्राओं के लिए अपनी आदत कूड़े को कूड़ेदान में डालने की बनाएं जैव अपघटनीय व गैर जैव अपघटनीय कूड़े को अलग निस्तारित करें। वही कार्यक्रम में प्रधानाचार्य अजय चौहान ,कमला सी पाल ,अनिता जोशी ,संकुल प्रभारी अजय कुमार ,शालिनी वर्मा अभी का योगदान रहा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!