जवाहर नवोदय विद्यालय में आज हुआ युवा संसद कार्यक्रम, मुख्य अतिथि की सराहना

सोमवार 19 अगस्त 2019

विनोद धर (संवाददाता)

सोनभद्र | नवोदय विद्यालय क्षेत्रीय कार्यालय लखनऊ के तत्वाधान में जवाहर नवोदय विद्यालय बाहुआर में आज विद्यालय प्रांगण में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम में कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के कुल 53 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय द्वारा आमंत्रित राज्यसभा सांसद राम सकल थे। जिन्होंने प्राचार्य एसपी सिंह के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

तत्पश्चात कक्षा आठवीं के छात्र/छात्राओं अंजली, यशस्वी, अवनी, खुशबू आदि के द्वारा गणेश वंदना तथा खुशी, संध्या एवं वंदना आदि छात्राओं ने के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

लगभग 2 घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में कक्षा 12वीं की छात्रा कुमारी श्रद्धा ने स्पीकर की भूमिका का निर्वाहन किया। साथ ही मास्टर सत्यम ने प्रधानमंत्री, कुमारी अनु ने कानून एवं न्याय मंत्री तथा पर्यावरण आदि मंत्रियों की भूमिका बच्चों ने बखूबी निभाई। जिसकी सराहना सांसद राम सकल ने की। कार्यक्रम में अन्य छात्र-छात्राओं ने भी विपक्ष की शानदार भूमिका निभाई, जिसकी प्रशंसा लोगों ने की।

कार्यक्रम के प्रारंभ में विद्यालय के प्राचार्य एमपी सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया और स्मृति चिन्ह तथा साल देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए सांसद राम सकल ने भारतीय संसद की विधाई कार्य प्रणाली की विस्तारपूर्वक जानकारी बच्चों को प्रदान किया।

इस कार्यक्रम में उपप्राचार्य डॉ एस एस पांडेय, उमेश सिंह, प्रकाश चंद, वीके सिंह, जागृती शुक्ला, सुमन वर्मा, संजय कुमार, एम पी मिश्रा एवं के के सिंह आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम की तैयारी कमलेश कुमार में करवाई। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक मेवालाल चौधरी ने किया। इस आशय की जानकारी प्राचार्य एम पी सिंह ने दी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!