शुभम अग्रहरि ने सीए बनकर बढ़ाया जिले का मान

19 अगस्त 2019

कृपाशंकर पांडे (संवाददाता)

-परिजनों सहित क्षेत्र के लोगो ने दी बधाई

ओबरा। दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स आफ इंडिया की ओर से मई में आयोजित सीए की फाइनल परीक्षा में सोनभद्र जिले के ओबरा निवासी शुभम अग्रहरि ने सफलता प्राप्त कर अपने जिले व परिवार का नाम रोशन किया है।ओबरा स्थित चूड़ीगली निवासी लक्ष्मी नारायण अग्रहरि के ज्येष्ठ पुत्र शुभम अग्रहरि ने सीए बनने मेें सफलता प्राप्त की है।शुभम ने अपनी सफलता का श्रेय मां नीता अग्रहरि, पिता लक्ष्मी नारायण अग्रहरि सहित परिजनों को दिया।

व्यवसायी लक्ष्मी नारायण अग्रहरि के पुत्र शुभम ने सीए फाइनल में सफलता हासिल की है। उसकी मां नीता देवी गृहिणी है। शुभम ने सफलता का श्रेय माता-पिता व परिजनों के साथ साथ गुरुजनों को दिया है।इस दौरान शुभम की माता नीता देवी ने कहा कि उन्होंने सदैव अपने बच्चो को एक अच्छे संस्कार देने के साथ ही स्वयं ही जीवन मे बच्चो की इच्छा अनुरूप क्षेत्र में अध्ययन कर आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित किया जिससे बेटे में सीए बनकर पूरे परिवार तथा जनपद के मान सम्मान बढ़ाया है।

ओबरा सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल से 10 वी तक कि शिक्षा लेने के बाद शुभम ने 12 वी नैनीताल बिड़ला विद्या मंदिर से 92% अंको के साथ सफलता हासिल की।जिसके बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीकॉम आनर्स के साथ साथ सीए के इक्जाम की तैयारी में जुटे रहे।

कोचिंग पर न रहे निर्भर
सीए परीक्षा पास करने वाले शुभम अग्रहरि बताते हैं कि उन्होंने हर विषय की दो से तीन माह कोचिंग ली ताकि विषय की गहराई का पता लग सके। वह कभी भी पूरी तरह से कोचिंग क्लास पर निर्भर नहीं रहे। अध्यापक को अच्छी तरह से सुना। विषय को समझ कर दिमाग में बैठाया।

पिता का बड़ा योगदान
शुभम अग्रहरि बताते हैं कि सीए बनने में पिता लक्ष्मी नारायण अग्रहरि का बड़ा योगदान रहा। शुरू से गणित और लेखा खातों में रुचि रही। कॉमर्स में पढ़ाई की।सोनभद्र स्थित ओबरा सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल से वर्ष 2011 में 10वीं व 2013 में सीबीएसई पैटर्न से पढ़ाई पूरी किया।

बधाई देने वालों में
सीए बनने की खुशी में अखिल भारतीय अग्रहरि समाज के संरक्षक रामजी वैश्य,वरिष्ठ समाजसेवी सुभाष अग्रहरि,रमेश वैश्य,अजय वैश्य,सीताराम अग्रहरि,माता प्रसाद अग्रहरि,दादा प्रभुनाथ अग्रहरि,रंगनाथ अग्रहरि, जय नारायण अग्रहरि,भरत अग्रहरि,केशव अग्रहरि,उदित अग्रहरि,उमाशंकर अग्रहरि,अधिवक्ता सुरेश चन्द्र अग्रहरि,रामनरेश अग्रहरि,संतोष अग्रहरि,अरविंद अग्रहरि,प्रदीप अग्रहरि,बड़े भाई पत्रकार राकेश अग्रहरि आदि ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!