शिक्षक संघों ने प्ररेणा एप के सेल्फी अटेन्डेन्ट का किया विरोध

रविवार, 18 अगस्त 2019

विनोद धर (संवाददाता)

सोनभद्र| आज यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन सोनभद्र के जिला अध्यक्ष शिवम अग्रवाल के आवाहन पर सभी शिक्षक संगठनों की सांकेतिक बैठक विवेकानंद प्रेक्षागृह में आयोजित की गई। जिसमें सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों, शिक्षिकाओं एवं शिक्षामित्रों ने बैठक में भाग लिया।

बैठक को संबोधित करते हुए शिवम अग्रवाल ने कहा कि प्रेरणा एप द्वारा हम शिक्षकों की चोर और अकर्मण्य साबित करने की कोशिश की जा रही है और यदि कि विभाग को इस प्रकार की निगरानी करना ही है तो विभाग इसके उन्हें अपनी एप की व्यवस्था स्वयं करें, हम अपने एंड्रॉयड फोन द्वारा इसकी सूचना नहीं देंगे।

शिक्षक संघ चतरा से गिरीश चंद्र दिवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम इस व्यवस्था के लिए भी तैयार हैं परंतु यह व्यवस्था सभी खंड शिक्षक अधिकारियों तथा बी एस ए के लिए भी जारी करें। यह सभी लोग भी प्रतिदिन किसी न किसी विकलांग विभाग से सेल्फी द्वारा अपनी उपस्थिति प्रमाणित कराएं।

शिक्षा मित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष वकील अहमद ने कहा कि अपने अधिकारों के लिए हम सभी लोग अंतिम स्तर तक लड़ाई लड़ेंगे। अटेवा जिलाध्यक्ष राजकुमार मौर्य ने कहा कि यह लड़ाई सभी संगठनों के मध्य सामंजस्य से लडी जाएगी और यदि शोषण नहीं रुका तो हम इसके विरुद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

इंदु प्रकाश सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे डूबे हुए लोग आज हम शिक्षकों को चोर और अकर्मण्य बताने की कोशिश कर रहे हैं और हमारी कार्यशैली पर उंगली उठा रहे हैं सभी संगठनों के उपस्थित सदस्यों ने एक सुर में प्रेरणा एप के माध्यम से सेल्फी अटेंडेंस का विरोध किया।

आदर्श वेलफेयर शिक्षामित्र एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविंद सिंह में कहा कि शिक्षक किसी की भी जागीर नहीं हैं कि वह कोई भी आदेश मानने के लिए बाध्य हैं अंत में यूटा के जिलाध्यक्ष ने सभी संगठनों को धन्यवाद देते हुए प्रेरणा ऐप द्वारा सेल्फी अटेंडेंस के विरोध में एकजुट रहने का आवाहन किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!