पहलू खान मामले में वसुंधरा राजे सरकार के भूमिका की होगी जांच

18 अगस्त 2019

राजस्थान में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में अब बीजेपी की भूमिका की जांच होगी । राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब कोर्ट में पहलू खान जैसे मामलों की मॉनिटरिंग सरकार करेगी । सीएम गहलोत ने कहा कि पहलू खान की हत्या के मामले में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली बीजेपी सरकार की भूमिका की भी जांच की जाएगी ।

गहलोत ने कहा कि कोर्ट में पिछली सरकार में पहलू खान मामले को लेकर चालान पेश हो गया था। इस मामले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था, लेकिन पिछली सरकार ने आरोपितों की ना तो शिनाख्त कराई थी और ना ही वो मोबाइल जब्त किया था, जिसमें पहलू खान के साथ मारपीट की रिकॉर्डिंग हुई थी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पहलू खान मामले में पिछली सरकार ने लापरवाही की । तभी आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं मिल सके और वे बरी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब इस तरह के मामलों की जांच के लिए मॉनिटरिंग सेल बनाई जाएगी।

बता दें कि हाल ही में राजस्थान सरकार ने पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले की जांच एसआईटी से कराने का फैसला लिया है । राजस्थान सरकार ने यह फैसला तब लिया, जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अलवर की निचली अदालत के फैसले को चौंकाने वाला बताया ।

कांग्रेस सरकार मामले की जांच फिर से कराने के लिए एसआईटी गठित करेगी । गौरतलब है कि अलवर की निचली अदालत ने 14 अगस्त को पहलू खान मामले के 6 आरोपियों को बरी कर दिया था ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!