सोतिल गांव का मामला : खबर चलने के बाद प्रशासनिक खेमे में हड़कम्प, प्रधान की रिपोर्ट तलब

18 अगस्त 2019

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र। घोरावल ब्लाक के सोतिल गांव में प्रधान के विदेश में नौकरी करने का मामला गर्म हो गया है । जनपद न्यूज लाइव की खबर के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मचा हुआ है। जहां जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधान की पूरी रिपोर्ट तलब की है, वहीं सीडीओ ने भी एडीओ पंचायत बीडीओ व सेकेट्री से स्पष्टीकरण मांगी है ।
इस मसले को लेकर शिकायत ग्रामीण तहसील दिवस से लेकर अन्य अधिकारियों से लगातार करते रहे हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई । अब जब जनपद न्यूज ने इस मामले को उठाया तो हड़कम्प मच गया । जिलाधिकारी से लेकर सीडीओ तक को यकीन ही नहीं हो रहा था कि इतनी बड़ी व्यवस्था को आखिर कैसे वर्षों से प्रधान के बिना चलाया जा रहा था।
आपको बतादें कि त्रेता युग में तो रामचन्द्र जी के वनवास चले जाने पर उनके खड़ाऊं को रखकर भरत राजपाठ चलाया करता था, लेकिन कलयुग में सोतिल गांव में प्रधान का भाई उसकी अनुपस्थिति में उसका चेकबुक रखकर राजपाठ चला रहा है ।

बहरहाल खबर के बाद जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लिया है जिसकी वजह से आज रविवार को भी जिला पंचायत राज अधिकारी का दफ्तर खुला रहा और कर्मचारी प्रधान की डिटेल खंगालने में जुटे रहे ।
अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रशासन इस मामले पर क्या कार्यवाही करता है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!