स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षा बंधन का पर्व डीएवी मे मनाया गया धूम धूमधाम से

शुक्रवार, 16 अगस्त 2019

विनोद धर (खेल संवाददाता)

सोनभद्र|15 अगस्त के शुभ अवसर पर स्थानीय डी.ए.वी. सी. से. पब्लिक, राबर्ट्सगंज में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस का उत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय के प्रतिभागी छात्र-छात्राओं ने अत्यंत ही उत्साह के साथ प्रस्तुतियॉ दीं। वन्दे मातरम् एवं शास्त्री संगीतमय नृत्य की प्रस्तुति ने तो कार्यक्रम में समॉ ही बॉध दिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीरेश कुमार (एस.डी.ओ. राबर्ट्सगंज) ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया एवं छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन भी किया। विशिष्ट अतिथि अशोक कुमार(कमांडेंट पी.ए.सी. कैम्प, बहुआर) के साथ सहायक कमान्डेन्ट अंजनी कुमार चतुर्वेदी रहे। कमांडेन्ट अशोक कुमार ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा देश सर्वोपरि है। हमें इसकी सेवा के लिए तन-मन-धन से सदैव तत्पर रहना चाहिए।

इसी क्रम में विद्यालय की छात्राओं ने पी.ए.सी. कैम्प, बहुआर के जवानों को परम्परा के अनुसार तिलक-चन्दन लगाकर एवं उनके हाथों में रक्षा बॉधकर रक्षाबन्धन का पवित्र त्यौहार भी मनाया। कमाण्डेन्ट अशोक कुमार एवं सहायक कमाण्डेन्ट अंजनी कुमार ने रक्षाबन्धन से सम्बन्धित कहानी भी बताया तथा छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें जीवन के लक्ष्य को स्पष्ट करते हुए उसे सिद्ध करने के लिए निरन्तर प्रयत्न करते रहना चाहिए।

उक्त अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डा0 अंकुर भाटिया ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस बड़े ही शौर्य का दिन है। यह दिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के त्याग एवं बलिदान को याद दिलाता है। उन्होनें कहा कि यह स्वतंत्रता बडे़ ही कठिन संघर्ष एवं बलिदान के पश्चात् प्राप्त हुआ है। इसे अक्षुण बनाए रखने के लिए हमें सदैव तैयार रहना होगा।

कार्यक्रम के समापन के अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक हरिकेश यादव ने आगन्तुक अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस वीरों के गौरव-गाथा एवं अप्रतिम त्याग की पराकाष्ठा को प्रदर्शित करता है। इस अवसर पर ए.एन. पाण्डेय, डा0 बालगोविन्द, संचालिका मीना रानी प्रशान्त, प्रदीप, अश्वनी एवं रविन्द्र सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक गण उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!