रिहंद परियोजना में धूम-धाम से मना जश्न-ए-आज़ादी का पर्व

16 अगस्त 2019

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

-कर्मचारियों के मेहनत, ईमानदारी एवं लगन से एनटीपीसी की प्रगति – ए के मुखर्जी

बीजपुर। एनटीपीसी की रिहंद परियोजना के सोन-शक्ति स्टेडियम में हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में 73 वां स्वतंत्रता दिवस धूम-धाम से मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि कार्यकारी निदेशक (रिहंद) ए के मुखर्जी ने राष्ट्रध्वज फहरा कर किया । राष्ट्रध्वज फ़हरने के साथ ही स्टेडियम में उपस्थित जनसमुदाय ने राष्ट्रगान का गायन किया । मुख्य अतिथि श्री मुखर्जी ने अपने सम्बोधन में इस अवसर पर सभी को 73 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुभकामनाएँ दी । उन्होने कहा कि आज का दिन विशेष तौर पर हमें अपने अमर शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर उन्हें नमन करने का सुअवसर देता है ।

हमारा ध्येय अविरल रूप से अधिकतम बिजली देना है । उन्होने कहा कि एनटीपीसी की निरंतर प्रगति कर्मचारियों की मेहनत, ईमानदारी व लगन की देन है । उन्होने कहा कि एनटीपीसी नैगम सामाजिक दायित्व निर्वहन की कड़ी में भी अहम भूमिका का निर्वहन करती है । सुरक्षा एवं पर्यावरण की दिशा में एनटीपीसी द्वारा किए जा रहे सकारात्मक पहल की भी उन्होने चर्चा की । इसके पूर्व मुख्य अतिथि के साथ परेड में शामिल जवानों ने राष्ट्र ध्वज को सलामी दी तत्पश्चात शांति के प्रतीक स्वरूप आसमान में गुब्बारे छोड़े गए ।


कार्यक्रम की अगली कड़ी में कर्मचारियों को पुरस्कार वितरण समारोह में पावर एक्सल एवार्ड, इंप्लाई ऑफ द ईयर, मानवीयता पुरस्कार एवं कक्षा 12 तथा 10 के टापर्स छात्रों को भी पुरस्कार प्रदान किया गया । पुरस्कारों की कड़ी में परेड में शामिल टुकड़ियों के लिए बेस्ट टर्नआउट एवार्ड भी मुख्य अतिथि द्वारा प्रदान किए गए ।

ध्वजारोहण से पूर्व महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया । केन्द्रीय विद्यालय, सेंट जोसेफ, डीएवी विद्यालय व बाल भवन के बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति कर दर्शकों का मन मोह लिया तथा अगली प्रस्तुति में वर्तिका महिला मण्डल की टोली द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत गीत ने रिहंदवासियों को देशप्रेम से ओत-प्रोत कर दिया । मुख्य अतिथि श्री मुखर्जी एवं अध्यक्षा वर्तिका महिला मण्डल स्वरूपा मुखर्जी द्वारा मरीजों को फल वितरित किया गया ।


कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0/जनसंपर्क एवं राजभाषा) अजीत कुमार एवं अनीता चटर्जी ने संयुक्त रूप से किया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (ओ एंड एम) रंजन कुमार, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे, अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति, सीआईएसएफ़ के उप समादेष्टा रवि कुमार शर्मा, विभागाध्यगण, के वी प्राचार्य एल शाह, डीएवी प्राचार्य राजकुमार, सेंट जोसफ प्राचार्य रॉबर्ट सुनील नरोन्हा, वर्तिका महिला मंडल की सदस्याएँ, विभिन्न यूनियन एसोसिएशन के पदाधिकारीगण आदि के साथ-साथ काफी संख्या में रिहंदवासी एवं आस-पास के ग्रामीण मौजूद थे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!