महाराष्ट्र में बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आये नाना पाटेकर, 500 घर बनाने का किया ऐलान

15 अगस्त 2019

महाराष्ट्र में बारिश ने जमकर तबाही मचाई है । पश्चिमों महाराष्ट्र के जिलों में हजारों लोग बाढ़ से प्रभावित हैं और उन्हें अब अपने भविष्य की चिंता हो रही है । इस भयंकर स्थिति में कई लोगों के घर तहस-नहस हो गए। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर उनकी मदद करने के लिए आगे आए हैं । नाना पाटेकर, नाम फाउंडेशन नाम का एनजीओ चलाते हैं । इस एनजीओ के माध्यम से वह बाढ़ पीड़ितों के लिए घर बनाएंगे ।

नाना पाटेकर ने शिरोल में पदमाराजे विद्यालय में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की । वहां पर उन्होंने 500 घर बनाने का ऐलान किया । उन्होंने कहा, ”चिंता मत करिए । एक बार आपको छत मिल जाएगी तो सब कुछ ठीक हो जाएगा । सरकार ने हमें कुछ फंड दिया है । नाम फाउंडेशन पैसे इकट्ठा कर रहा है। जो भी काम हो सकता है हम कर रहे हैं. हम साथ मिलकर काम कर रहे हैं । कई लोग खुद आकर सहायता करने की पहल कर रहे हैं ।

एक्टर ने कहा, ”कई लोग आर्थिक मदद रूप से मदद कर रहे हैं । वह इसलिए आगे आ रहे हैं क्योंकि उन्हें विश्वास है । जब कभी भी किसी को कोई जरूरत होगी हम सभी मदद करने के लिए उनके साथ खड़े होंगे । नाना पाटेकर ने कहा, ”जब मैं शिरोल आया तो वहां पर मुझे स्थिति का पता चला. इसलिए हमने 500 घर बनवाने का फैसला किया है. हम कलवाड़ी में 3 हजार घरों के लिए स्थिति की समीक्षा करने जा रहे हैं. सरकार की अपनी सीमाएं हैं. इसलिए हमें बाढ़ से पीड़ित नागरिकों के पुनर्वास के लिए कोशिश करनी चाहिए ।”

गौरतलब है कि बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए एक्टर रिेतेश देशमुख ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के राहत कोष में 25 लाख रुपये का फंड जमा करवाया है । यह जानकारी मुख्यमंत्री देवेंद्र फणडवीस ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी थी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!