अधिशासी अधिकारी ने कांवरियों का किया स्वागत,बांटे फल

12 अगस्त 2019

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

जहानाबाद,पीलीभीत। सावन माह के आखिरी सोमवार पर गंगाजल लेने आये कांवरियों का कछला घाट पर मेला सा लग गया है,वहीं कछला घाट से गंगाजल लेकर वापस आए जिला पीलीभीत की नगर पंचायत जहानाबाद की तरफ से सैकड़ों संख्या में डाक कांवरियों का जहानाबाद मंडी स्थल पर भव्य स्वागत किया गया।

थके हुए कांवरियों को सबसे पहले जल पिलाकर स्वयं नगर पंचायत जहानाबाद के अधिशासी अधिकारी निसार हैदर ने कांवरियों में फल वितरण किए।

तदुपरांत सभी कांवरिया भोलेनाथ के दरबार के लिए रुखड़ बाबा पुरैना को रवाना हुए। मंदिर में पहुंचकर भगवान भोलेनाथ की विशाल शिवलिंग पर जल चढ़ाने से पहले सभी कांवरियों के द्वारा मां गंगा की आरती की गई और उसके बाद शिवलिंग पर जलाभिषेक किया गया।

वरुखड़ बाबा मंदिर पर जहानाबाद नगर पंचायत जहानाबाद चेयरमैन पुत्र शिवा गुप्ता की ओर से मेवा युक्त खीर का वितरण किया गया जिसको सभी शिव भक्तों ने बड़े ही आनंद के साथ ग्रहण किया।

कांवरियों की इस यात्रा को सुखमय बनाने के लिए पुलिस प्रशासन भी सुबह से ही कमर कस कर सुरक्षा व्यवस्था के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा क्योंकि आज श्रावण मास के आखिरी सोमवार पर ही मुस्लिम भाइयों का बकरीद का त्योहार था जिस वजह से प्रशासन किसी भी तरह से कोई भी भूल करना नहीं चाह रहा था गनीमत यह रही कि पुलिस प्रशासन की सख्ती के कारण दोनों समुदाय के ये त्यौहार शांतिपूर्वक रूप से मनाए गए।

जहानाबाद नगर पंचायत की तरफ से स्वागत करने वालों में अधिशासी अधिकारी निसार हैदर के अलावा सभासद चेतराम गंगवार और नगर पंचायत के कर्मचारी रामकिशोर,हसीन अली विट्ठल लाल,विक्की गंगवार, विकास बाबू आदि कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!