सुपरस्टार बेयर ग्रिल्स के साथ नजर आए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

12 अगस्त 2019

डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम मैन वर्सेज वाइल्ड का ताजा एपिसोड भारतीयों के लिए काफी दिलचस्प रहा । इस एपिसोड में सुपरस्टार बेयर ग्रिल्स के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आए । सोवमार रात को ब्रॉडकास्ट हुए इस शो के दौरान पीएम मोदी ने युवाओं को सफलता के मंत्र भी दिए ।

पीएम मोदी ने टेलीविजन शो में कहा कि मेरा मन काफी सकारात्मक है । मुझे किसी बात से भय नहीं रहता । इसलिए कभी मुझे असफलता की चिंता नहीं रहती है । युवाओं को सफलता का मंत्र देते हुए मोदी ने कहा कि जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं । इसलिए हमेशा ऊपर चढ़ने के बारे में ही सोचना चाहिए ।

सेवा से ऊपर कुछ नहीं

शो में मोदी ने कहा कि पहले मुझे गुजरात का मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला इसके बाद उन्हें देश की सेवा करने का मौका भी मिल गया । पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने लंबे अरसे बाद किसी दूसरे काम के लिए छुट्टी ली है. काम ही मेरी जिम्मेदारी है और पद से ऊपर कुछ नहीं होता है ।

युवावस्था में छोड़ा घर

प्रधानमंत्री ने बेयर ग्रिल्स को बताया कि जब मैं 17-18 साल का था, तब घर छोड़ दिया था । मैं दुनिया को समझना चाहता था. प्रकृति मुझे पसंद थी इसलिए हिमालय में गया । वहां के लोगों के साथ काफी वक्त बिताया और कई बड़े तपस्वियों से मिलना हुआ. ऐसे लोगों के साथ रहा जो कम से कम चीजों में अपना जीवन गुजारते हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!