सोनिया गांधी बनी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष

10 अगस्त 2019

पार्टी की मैराथन मीटिंग करीब 11 घंटे चली जिसके बाद आखिरकार सभी ने सर्वसम्मति से सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया । कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अध्यक्ष को लेकर व्यापक चर्चा हुई । सर्वसम्मति से तीन प्रस्ताव पारित किये गए। पहला, कांग्रेस कार्यसमिति ने राहुल गांधी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद दिया । उन्होंने हर क्षण पार्टी की सेवा की । समाज के हर वर्ग की आवाज बनकर उभरे। राहुल गांधी ने देश में भय और हिंसा के वातावरण के खिलाफ निरंतर आवाज उठाई। पार्टी को नई ऊर्जा और नई दिशा दी । एक निर्णायक लड़ाई लड़ी । कार्यसमिति ने राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए कहा कि उनका सहयोग पार्टी को मिलता रहेगा ।

सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों, सचिव, सांसदों और विधायक दल के नेताओं का विचार जाना। विचारों के अनुरूप प्रस्ताव पारित किया कि राहुल गांधी अपने पद पर बने रहें और उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध किया गया । लेकिन राहुल गांधी ने इस अनुरोध को ठुकरा दिया और कहा कि जवाबदेही और जिम्मेदारी की शुरुआत उनसे होनी चाहिए ।

वहीं सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी ने इस मामले पर कहा कि जो भी पार्टी में सबकी राय होगी वो उसके साथ जाएंगी । इसके बाद कार्यसमिति ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष का पद संभालें, जब तक रेगुलर चुनाव नहीं हो जाता है । उन्होंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया । सुरजेवाला ने कहा, कार्यसमिति ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भी चिंता जताई और स्थानीय नेताओं की गिरफ्तारी पर भी चिंता जताई और सरकार से मांग की एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को वहां जाने की इजाजत दे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!