पूरी रात बिजली कर्मी हलकान,तार गिरने की झूठी खबर से

10 अगस्त 2019

मुकेश अग्रवाल संवाददाता)

बीजपुर। अभी तक आप लोगों ने ट्रेन, प्लेन, को हाईजैक करते हुए सुना होगा लेकिन बिजली की चलती लाईन को हाईजैक करने की लोमहर्षक घटना सोनभद्र के थाना बीजपुर क्षेत्र के पोथीपाथर गाँव मे पहली बार शुक्रवार की रात एक मनबढ़ युवक द्वारा बिजली के 11000 केवी की एचटी लाइन का तार गिरने की झूठी खबर सबस्टेशन नधिरा और लाइन मैन संदीप को देकर पूरी रात बिजली को हाईजैक कर के रखा।

तार गिरने के साथ जानमाल की कोई अनहोनी की आशंका से पूरी रात बिजली कर्मी हलकान रहे तो तार गिरने की झूठी खबर से क्षेत्र के दर्जनों गाँवो में शुक्रवार की रात से अंधेरा पसरा रहा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम लगभग 08 बजे सबस्टेशन के एस एसओ अयोध्या गुप्ता और लाईन मैन संदीप को जरहा गाँव के पोथीपाथर टोले से एक मनबढ़ युवक का फोन आया और बोला कि तुम्हारा बिजली का तार टूट कर यहाँ गिर गया है तत्काल लाईन बन्द कर दो हां याद रखना फिर यहाँ तार उठाने और फाल्ट ठीक करने मत आना वर्ना ठीक नही होगा यहाँ लफड़ा होगा।

उक्त सूचना पर विभाग के लोगों ने तुरन्त बखरीहवा फीडर की लाइन काट कर बन्द कर दिया और रात भर तार गिरने की जगह का खोज बिन करते रहे जब देर रात तक ऐसी कोई घटना की जानकारी नही मिली तो झूठी खबर पर उक्त शिकायत कर्ता के घर लोगोने पहुँच कर जानकारी माँगी तो मनबढ़ युवक घर के अंदर घुस कर दरवाजा बंद कर लिया और कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

उधर इसबाबत अवर अभियंता महेश कुमार से जब जानकारी माँगी गयी तो उन्होने कहा कि उक्त टोले में शुक्रवार को ही 17 लोगों का बिजली बिल बकाया के कारण कनेक्शन काटा गया था इसी से खफा हो कर युवक ने विभाग को झूठी खबर देकर चलती लाइन को बन्द कराया तथा धमकी और गाली गलौज दिया है। उन्होंने बताया कि आज शनिवार को उक्त युवक के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा कर करवाई की जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!