पीड़िता ने प्रधानमंत्री आवास व शौचालय अपात्रों को देने का प्रधान सचिव पर लगाया आरोप

9 अगस्त 2019
रिविन शुक्ला (संवाददाता)

-खण्ड विकास अधिकारी को दिया शिकायत पत्र, लगाई जांच की गुहार


बिलसंडा पीलीभीत। ब्लॉक क्षेत्र के गांव कनपरी निवासी बेबा त्रिवेणी देवी ने खण्ड विकास अधिकारी को लिखित शिकायत करते हुए बताया है कि, महत्वाकांक्षी योजना की प्रधान रामस्वरूप के साथ ही सचिव अतुल कुमार गंगवार द्वारा जमकर लीपा पोती की गई है। जहां गांव की हकीकत में पात्र पीड़ित बेबा को आज तक न तो प्रधानमंत्री आवास दिया गया है।
वही पीड़ित ने अपने शिकायत पत्र में सचिव प्रधान पर गांव के कुछ पक्के मकान वालों को आवास दिये जाने के आरोप लगाते हुए कहा है कि शौचालय निर्माण में भी अनिमितताओं का मामला सामने आया है। जबकि पीड़िता ने बताया है कि अभी हाल में जो सामाजिक आर्थिक जातिगत जनगणना 2011 के छूटे पात्र लोगों की जो सूची मुख्यमंत्री आवास योजना के लिए तैयार की गई थी, चयनित अभ्यर्थियों में कई के सामाजिक आर्थिक जातिगत जनगणना 2011में नाम तक नहीं है।

मुख्यमंत्री आवास योजना की सूची तैयार करने में प्रधान ने गांव में कोई खुली बैठक नहीं की गई है। क्योंकि उस सूची में भी प्रधान सचिव ने जमकर खेल खेला है, क्योंकि मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण में जिन लोगों को शामिल किया गया है, उसमें ट्रैक्टर वाले परिवार के साथ ही कुछ पक्के मकान वाले अपने खासमखास लोगों को ही शामिल किया गया है।इस मामले में ग्राम प्रधान रामस्वरूप से जानकारी ली गई तो प्रधान ने संवाददाता का फोन ही नहीं उठाया।

जब खण्ड विकास अधिकारी से इस प्रकरण के बारे में पता किया गया तो उन्होंने बताया है कि मुख्यमंत्री आवास उन्हीं लोगों को दिया जाता है,जो लोग आपदा से पीड़ित हैं। अभी मामले की जानकारी संज्ञान में नहीं है, पीड़िता का मामला जैसे ही संज्ञान में आता है, उस पर जांच कर कार्यवाही की जाएगी। पीड़िता ने अपने शिकायत पत्र के माध्यम से खण्ड विकास अधिकारी से गांव में पूर्व में बने प्रधानमंत्री आवास के साथ ही शौचालय निर्माण की निष्पक्ष जांच कराने की गुहार लगाई है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!