मान्यता विहिन संचालित कान्वेंट स्कूल पर लगा ब्रेक

8 अगस्त 2019

अबुलकैश ब्यूरो

– मान्यता विहिन स्कूलों में जांच पड़ताल करते एबीएसए सुरेन्द्र बहादूर सिंह टीम के साथ

चंदौली । सकलडीहा शासन की निर्देश पर बगैर मान्यता के संचालित कान्वेंट स्कूल संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू होगयी है। बुधवार को बीएसए भोलेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन पर बीईओ सुरेन्द्र बहादूर सिंह तीन कावेंट स्कूलों में छापेमारी किया। इस दौरान प्रबंधक और प्रिसिंपल को बगैर मान्यता का विद्यालय संचालन पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी। विभागीय कार्रवाई से कावेंट स्कूल संचालकों में खलबली मची है।
बगैर मान्यता विहिन विद्यालयों के संचालन को लेकर शिक्षा विभाग सख्त है। सूचना पर सकलडीहा कस्बा के नहर के समीप तीन कावेंट स्कूल में मनमानी तरीके से भारी भरकम फीस, प्रवेश शुल्क के साथ बकायदे डे्रस कोड भी संचालित कर रखा था। यही नही आरटीई एक्ट के तहत स्कूल में बच्चों की सुविधा तो दूर किसी गरीब बच्चों का नि:शुल्क प्रवेश भी नही किया गया था। छापेमारी के दौरान प्रबंधक और प्रिसिंपल द्वारा लिखित विद्यालय का संचालन न देने पर चेतावनी देते हुए स्कूल को बंद करा दी गयी। इस बाबत एबीएसए सुरेन्द्र बहादूर सिंह ने बताया कि विकास खंड में कोई भी कान्वेंट विद्यालय बगैर मान्यता का संचालित नही होगा। दोबारा संचालन करते पाये जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जायेगा।

इस मौके पर एबीआरसी जयनारायण यादव, जयप्रकाश यादव, शहबाज आलम, कुलदीप चौधरी, हरिशंकर मिश्रा, सत्यनारायण प्रसाद साहब यादव, विनोद यादव, अरूण सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!