370 हटने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल जम्मू- कश्मीर पहुंचे

07 अगस्त 2019

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल अनुच्छेद 370 हटने के बाद इन दिनों जम्मू और कश्मीर में हैं। इतना ही नहीं वहां उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए उनके साथ खाना भी खाया.

जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए रद्द किए जाने के बाद डोभाल यहां पहुंचे हैं. डोभाल के इस दौरे की तस्वीरें समाचार एजेंसी ANI ने जारी की हैं ।

डोभाल यहां शोपियां पहुंचे थे. जहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की । डोभाल, सोमवार को ही जम्मू और कश्मीर पहुंच गए थे. इस दौरे में उन्होंने राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक और पुलिस महकमे के अधिकारियों से बातचीत की ।

डोभाल ने कहा- सब लोग आराम से रहें. अल्लाह जो भी करता है भलाई के लिए करता है. नेक इंसानों की दुवाओं में असर होता है… आप लोग बिल्कुल मुतमइन रहिए.. सब कुछ अच्छा होगा…’ डोभाल ने कहा कि ‘हम लोगों का उद्देश्य है कि किस तरह से यहां खुशहाली आए… आप, आपके बच्चे उनके बच्चे यहां खुशहाली से रह सकें… आगे बढ़ सकें… दुनिया में अपना नाम कमा सकें और एक अच्छा इंसान बन सकें…’

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने लोगों से कहा, ‘आपके और उनके बच्चे यहीं रहेंगे. वे विश्व में अपना नाम करेंगे।’ उन्होंने क्षेत्र में मौजूद पुलिसकर्मियों से भी मुलाकात की और विगत कई वर्षों से राज्य में स्थिति को नियंत्रण में बनाए रखने में उनकी भूमिका की सराहना की ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!