लक्ष्य के सापेक्ष की जाये वसूली अन्यथा की जायेगी सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही-जिलाधिकारी

7 अगस्त 2019
दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कर करेत्तर, राजस्व कार्याे एवं एन0टी0 भू-माफिया से सम्बन्धित व मासिक स्टाफ बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई।
वही बैठक में जिलाधिकारी द्वारा कर करेत्तर की समीक्षा के दौरान राजस्व वसूली के सम्बन्ध में स्टाम्प शुल्क, मण्डी, विद्युत, राजस्व, परिवहन, आबकारी के साथ ही अन्य विभागों की माह में लक्ष्य के सापेक्ष वसूली की समीक्षा की गई। स्टाम्प शुल्क वसूली की समीक्षा के दौरान लक्ष्य के सापेक्ष वसूली कम किये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा असन्तोष व्यक्त करते हुये एजी स्टाम्प एवं सब रजिस्टार बीसलपुर को चेतावनी जारी करते हुये अगले माह तक लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिये तथा स्टाम्प वादों के निस्तारण के सम्बन्ध में भी कड़े निर्देश देते हुये कहा कि सभी तहसीलों को समय पर आरसी भेजना सुनिश्चित किया जाये, जिससे वसूली के कार्य में तेजी लाई जा सके। जिलाधिकारी द्वारा आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान पूर्व में दिये गये आदेशानुसार मजिस्ट्रेट, पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम के द्वारा छापेमारी के सम्बन्ध में अनुपालन न किये जाने पर और राजस्व वसूली में लक्ष्य के सापेक्ष कार्य न किये जाने के कारण स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा विद्युत, मण्डी की समीक्षा के दौरान अधिशासी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित करते हुये कहा कि लम्बित आरसी कीे सूची तहसील वार उपलब्ध कराई जाये, जिससे उप जिलाधिकारियों द्वारा शीघ्र ही निस्तारण किया जा सके।
जिलाधिकारी द्वारा एन0टी0 भू-माफिया टास्कफोर्स की समीक्षा के दौरान समस्त उपजिलाधिकारियों व थाना प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि जो भी अतिक्रमण के प्रकरण संज्ञान में आये हैं उन पर तत्काल कार्यवाही कर पोर्टल पर अपलोड किया जाना सुनिश्चित किया जाये और यह भी सुनिश्चित किया जाये कि किसी भी तालाब पर अबैध कब्जा नही होने दिया जाये यदि किसी तालाब पर अवैध कब्जा है तो उस पर तत्काल कार्यवाही कर कब्जा मुक्त कराया जाये।

वादों के निस्तारण के सम्बन्ध में समस्त उप जिलाधिकारियो व तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है कि अधिक से अधिक वादों का निस्तारण समय पर किया जाये और कोई भी वाद अधिक समय तक लम्बित न रखा जाये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर, मुख्य विकास अधिकारी रमेश चन्द्र पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी अतुल सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक देवेन्द्र प्रताप मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया, समस्त उपजिलाधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!