राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को होगा सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार

07 अगस्त 2019

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नहीं रहीं। उनका मंगलवार देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। वह 67 वर्ष की थीं। उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उनके निधन की खबर मिलते ही राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई और बीजेपी के अलावा कांग्रेस तथा अन्य दूसरी पार्टियों के प्रमुख नेता और उनके प्रशंसक एम्स पहुंचने लगे। एम्स में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने बताया कि उनका बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।
नड्डा ने कहा, ‘बुधवार सुबह 11 बजे उनका शव पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय लाया जाएगा। दोपहर 12 से 3 बजे तक उनका शव नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसके बाद दोपहर 3 बजे लोदी रोड स्थित क्रीमेटोरियम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘उनके लिए सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी कि हम उनके बताए रास्ते पर चलकर देश के लिए काम करें।’

सुषमा के निधन से बीजेपी में शोक की लहर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे व्यक्तिगत क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही भारतीय राजनीति का एक गौरवशाली अध्याय समाप्त हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सुषमा स्वराज देश के लिए किए गए अपने काम के लिए हमेशा याद रखीं जाएंगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!