मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बीमारी ने पसारा पाँव,इलाज के नाम पर झोलाछाप डाक्टरों के यहां,गरीबों की कट रही जेब

03 अगस्त 2019
मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर। क्षेत्र में बरसात और जगह जगह जल जमाव तथा गंदगी से मच्छरों का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है गावों में मलेरिया बुखार से घर पीछे एक मरीज जरूर खाट पर कराहते देखा जा सकता है आस पास के इलाके में सरकारी स्वाथ केंद्र पर खून जाँच और दवा आदि की समुचित ब्यवस्था न होने के कारण गाँवो के मरीज झोलाछाप के चँगुल में फंस कर जेब कटवाने को मजबूर हो गए हैं।

बढ़ते मच्छरों के प्रकोप का यह हाल है कि घर से लेकर तक मच्छरों के हमले से लोगों का जीवन जीना दुश्वार हो गया है। इलाके में बढ़ते मलेरिया के प्रकोप का फायदा जगह जगह कुकुरमुत्ते की तरह खुली खून जाँच केंद्र (अनाधिकृत पैथोलॉजी) सेंटर संचालक धड़ल्ले से गरीबों का शोषण करने में लगे हुए है। मजेदार बात तो यह है कि इलाके के चट्टी चौराहे पर बाकायदा एक्सरे मशीन , लैब , और पानी चढ़ाने के उपकरण सहित अन्य निषिद्ध दवाएं रख कर धड़ल्ले से लोगों के जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है।

सेवकाडाड निवासी राजेश जायसवाल ने कहा कि इलाके में लम्बे अर्से से मच्छररोधी दवा का छिड़काव बिभाग द्वारा नही कराए जाने से शाम होते ही मच्छरों के प्रकोप से जीना दुश्वार हो गया है। उधर इसबाबत सीएचसी म्योरपुर अधीक्षक डा. राजीव रंजन से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका सेल फोन बंद होने के कारण दवा छिड़काव कराने या अन्य बाबत कोई जानकारी नही मिल पाई।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!