जौहर यूनिवर्सिटी लायब्रेरी पर पुलिस का छापा, किताबें बरामद, 4 को लिया हिरासत में

30 जुलाई 2019

आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी पर अचानक भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा गया पीएसी के ट्रक और लगभग आधा दर्जन पुलिस के वाहनों में सवार पुलिस सीधे यूनिवर्सिटी के अंदर मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी पर पहुंची और लाइब्रेरी में तलाशी शुरू कर दी लाइब्रेरी में रखी दुर्लभ पुस्तकों के बीच उन्हें लगभग 200 ऐसी पुस्तक की मिली हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह पुस्तकें मदरसा आलिया से चोरी गई पुस्तकें हैं ।

इस बाबत रामपुर के थाना गंज में 16 जून को जुबेर खान तत्कालीन प्रिंसिपल मदरसा आलिया द्वारा एक एफआईआर कराई गई थी । जिस में शिकायत की गई थी कि सैकड़ों साल पुरानी दुर्लभ किताबें और मैंने स्क्रिप्ट्स चोरी कर ली गई है उन्हें की तलाश करते हुए पुलिस को यह जानकारी मिली कि वह पुस्तकें मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी में होने की आशंका है । जिस पर जांच करते हुए आज यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की सर्च की गई ।

यूनिवर्सिटी लाइब्रेरी में सर्च के बाद पुलिस अधीक्षक रामपुर अजय पाल शर्मा ने बताया की मदरसा आलिया से चोरी गई काफी पुस्तकें यहां बरामद हुई हैं जिनकी तादाद अभी तक 100 से अधिक है और लगातार ऐसी पुस्तकें और भी मिल रही हैं इन पुस्तकों पर उस समय की मोहरे और मदरसा आलिया की निशानियां हैं उन्होंने बताया कि जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में रखे गए रजिस्टर और रिकॉर्ड में कहीं भी उन पुस्तकों का उल्लेख नहीं मिल रहा है उन किताबों को बरामद करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है ।

उधर जौहर यूनिवर्सिटी के फैकेल्टी डॉक्टर गुलरेज निजामी ने पुलिस छापे का विरोध करते हुए बताया कि पुलिस बिना यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेशन से बात किए हुए अचानक लाइब्रेरी में दाखिल हुई और दरवाजे बंद कर लिए हैं किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है बस इतना कहा जा रहा है कि चोरी की किताबें ढूंढने आए हैं

जौहर यूनिवर्सिटी की सेंट्रल लाइब्रेरी मुमताज सेंट्रल लाइब्रेरी से पुलिस ने सैकड़ों की तादाद में किताबे बरामद की हैं जिनके बारे में दावा किया जा रहा है कि यह वह किताबें हैं जो मदरसा आलिया से चोरी की गई थी । बहरहाल अब इन किताबों को पुलिस के ट्रकों में रखकर ले जाया जा रहा है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!