एक कान्वेंट स्कूल के टीचर पर छात्र ने लगाए गम्भीर आरोप, स्कूल प्रशासन ने आरोप को बताया निराधार, दर्ज कराया छात्र पर FIR

29 जुलाई 2019

राहुल शुक्ला (ब्यूरो)

पुवायां (शाहजहांपुर) । नगर के एक नामचीन कान्वेंट स्कूल के अध्यापक द्वारा कक्षा 10 के छात्र को थप्पड़ मारने से कान का पर्दा फट जाने का आरोप थाने तक जा पहुंचा । छात्र के परिजन की तहरीर पर पुलिस ने स्कूल प्रबंधक सहित 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है । बाद में पुलिस ने भी स्कूल प्रबंधन की ओर से छात्र के खिलाफ दी गयी तहरीर के आधार पर भी एफआईआर दर्ज की है

जानकारी के मुताबिक उक्त मामला कोतवाली क्षेत्र पुवायां के नामचीन कन्वेंट स्कूल का है । जहां कक्षा 10 में पढ़ने वाले छात्र का आरोप है कि टीचर ने मात्र होमवर्क की कॉपी ना खोलने पर छात्र के पिटाई कर दी जिससे बच्चे का कान का पर्दा फट गया । जब परिवार के लोग स्कूल प्रशासन से शिकायत करने पहुंचे तो स्कूल प्रबंधक और उनके साथियों ने परिवार के सदस्यों को धमकी देकर भगा दिया ।

वहीं दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया है । उनका कहना है कि स्कूल का छात्र अनुशासनहीनता करता है । छात्र को कई बार नोटिस भी दिया गया था । आखिरी बार 12 जुलाई को छात्र को नोटिस देकर अपने माता-पिता को स्कूल में लाने का नोटिस जारी किया था । स्कूल प्रबंधन का कहना है कि जानबूझकर स्कूल की छवि को खराब करने की कोशिश की जा रही है औऱ छात्र के साथ मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है । स्कूल प्रबंधन ने बताया कि छात्र के मारपीट के दौरान जो कान के पर्दे फटने की बात कही जा रही है, बात बिल्कुल निराधार है । छात्र का ऐम्स हॉस्पिटल नई दिल्ली में पिछले कई सालों से कानों का इलाज चल रहा था । स्कूल प्रबंधन ने यह भी बताया छात्र ने कक्षा 9 के परीक्षा के दौरान मेडिकल रिपोर्ट लगाकर छुट्टी भी ली थी जिसके साक्ष्य स्कूल प्रबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस वार्ता के दौरान मीडियाकर्मियों के सामने प्रस्तुत किया। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि छात्र के परिजन स्कूल की छवि खराब करते हुए उनसे इलाज के नाम पर रकम की मांग की है । वही स्कूल प्रशासन ने छात्र के परिजन के खिलाफ पुवायां कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

इस पूरे मामले पर क्षेत्राधिकारी पुवायां प्रवीण सिंह यादव ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा छात्र के साथ मारपीट का मामला सामने आया था। जिसमें परिजन द्वारा स्कूल प्रबंधन पर की गई मारपीट से छात्र का कान का पर्दा फट जाने का आरोप लगाया था। जबकि वहीं दूसरी तरफ स्कूल प्रबंधन ने भी छात्र के खिलाफ अनुशासनहीनता एवं रुपये की डिमांड करने का आरोप लगाया है । फिलहाल दोनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!