कोर्ट में हड़ताल के चलते पुलिस उभ्भा नरसंहार के प्रमुख आरोपियों को नहीं ले सकी रिमांड पर

29 जुलाई 2019

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । 17 जुलाई को सोनभद्र की एक घटना ने यूपी ही नहीं बल्कि देश को झकझोर कर रख दिया था। जमीन विवाद को लेकर जनपद के घोरावल तहसील अंतर्गत मूर्तिया ग्राम पंचायत के उभ्भा गांव में दबंगो ने अदिवासियों पर वो कहर बरपाया जिसकी कल्पना किसी को भी नहीं थी । इस घटना में 10 अदिवादियों की जान चली गयी और 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस घटना में प्रमुख आरोपी प्रधान यज्ञदत्त समेत 28 लोगों के खिलाफ़ नामजद और 50 लोगों के खिलाफ अज्ञात मुकदमा दर्ज हुआ । पुलिस ने दो दिनों के भीतर प्रधान समेत मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

दिन दहाड़े हुए नरसंहार के बाद घटना को लेकर जमकर राजनीति भी हुई । उसी चर्चित घटना के मुख्य आरोपित समेत अन्य पांच लोगों को रिमांड पर लेने के लिए आज पुलिस सभी को पेशी के लिए सोनभद्र कोर्ट पहुंची लेकिन वकीलों की हड़ताल के चलते सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में रविवार तक कुल 46 आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

सोमवार को यज्ञदत्त सहित पांच आरोपियों को विशेष न्यायाधीश एससी-एसटी की न्यायालय में रिमांड हाजिरी के लिए लाया गया। लेकिन वकीलों की हड़ताल के चलते आरोपियों की पेशी नहीं हो सकी। बतादें कि जिला जेल से इन आरोपियों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच रॉबर्ट्सगंज स्थित कोर्ट लाया गया था। आरोपियों की कोर्ट परिसर में मौजूदगी के दौरान बड़ी संख्या में फोर्स मौजूद रही ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!