अमित शाह ने किया बताया- क्यों योगी को बनाया यूपी का सीएम

28 जुलाई 2019

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज खुलासा किया कि योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया। साथ यह भी बताया कि इस निर्णय से भाजपा को पूरा संतोष है। अमित शाह ने दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेेमनी के मौके पर कहा किसी को उम्मीद नहीं थी कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनेंगे। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव बाद भाजपा ने बहुमत हासिल किया।

जब मुख्यमंत्री पद के लिए योगी के नाम का ऐलान हुआ तो मेरा फोन लगातार बजने लगा। लोगों ने मुझसे कहा आप उनको इतने बड़े राज्य की कमान क्यों सौंप रहे हैं? उन्होंने तो कोई अनुभव भी नहीं है। यह तो कभी म्युनिस्पिल चुनाव नहीं लड़े। सन्यासी हैं। पीठाधीश्वर…। एक मंदिर के प्रमुख हैं। इन्हें तो नगर निगम चलाने का भी अनुभव नहीं है। कभी मंत्री भी नहीं रहे हैं। उन्हें इतने बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया गया है।

अमित शाह ने बताया कि योगी कैसे बने सीएम

अमित शाह ने बताया कि उस वक्त भाजपा में मुख्यमंत्री पद के लिए काफी मंथन हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष के रूप में उस वक्त मेरे मन में सिर्फ एक ही बात चल रही थी। एक ऐसा शख्स चुना जाए जो समर्पित हो और कठिन परिश्रम करने की योग्यता रखता हो। योगी ने अपने कम अनुभव को कठोर परिश्रम से कभी बाधा नहीं बनने दिया। इसलिए हमने यूपी के भविष्य को योगी जी के हाथों में दे दिया। भाजपा को संतोष है कि उन्होंने इस फैसले को सही साबित किया है। वह परिश्रमी और कर्मठ हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!