पुलिस ने की सम्भ्रान्त लोगों के साथ डीजे संचालक व डिजिटल वालिंटियरों की बैठक

27 जुलाई 2019

रिविन शुक्ला संवाददाता

बिलसंडा (पीलीभीत) । स्थानीय थाना में बीसलपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक के आदेश अनुसार क्षेत्र के मस्जिद के इमाम व कुर्बानी करने वाले व्यक्तियों के साथ डी0जे0 संचालक और श्रावण मास में कावर यात्रा के जत्थे के संचालकों की एक बैठक आयोजित की गई ।

वही बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीण मालिक ने डीजे संचालकों के लिए कहा कि श्रावण माह के उपलक्ष्य में केवल धार्मिक गीत के अलावा अन्य कोई गीत न बजाने के लिए निर्देशित किया गया ।
जबकि कावर यात्रियों के संचालकों के लिए भी बताया गया है कि कोई भी कावर का जत्था अगर किसी तीर्थ स्थल के लिए गंगाजल लाने के लिए प्रस्थान करता है तो वह अपने सभी साथियों के नाम के साथ ही जाने आने की तिथियों के अलावा किन तीर्थ स्थलों पर जलाभिषेक करेंगे इसकी सूचना अपने नजदीकी थाना प्रभारी निरीक्षक को अवश्य अवगत कराएं । वही बैठक में श्री मलिक ने डिजिटल वालिंटियर के कर्तव्यों के लिए भी जानकारी दी ।
वालिंटियर के लिए कहा कि अपने क्षेत्र में अगर कोई घटना होती है तो उस घटना की सूचना यूपी 100 को तत्काल करना व क्षेत्र में फैली हुई किसी अफवाह पर पुलिस को सूचित कर सही तथ्यों से लोगों को सोशल मीडिया के माध्यम से खण्डन करते हुए अवगत कराया जाना । साथ ही स्कूल कॉलेज या कोचिंग संस्थानों के इर्द-गिर्द बैठने वाले मनचलों की सूचना पुलिस को देना है । क्षेत्र में हो रहे अवैध नशीले कारोबार के साथ ही, मेले त्यौहार के सम्बंध में कोई बात होने पर पुलिस का सहयोग करना और अपराधी प्रवृत्ति का कोई व्यक्ति अगर अवैध कारोबार करता है तो उसकी जानकारी पुलिस को देना । इसके अलावा किसी प्रकार की साम्प्रदायिक समस्या होने पर दोनों पक्षों को बुलाकर समस्या का समाधान करने में पुलिस की मदद करना तथा किसी प्रकार की दुर्घटना में होने वाले धरना प्रदर्शन पर उनको समझाने में पुलिस का सहयोग करना।

वही थाना प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह ने कहा है कि बिलसंडा थाना के सभी पुलिस इंस्पेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि अपने हल्का क्षेत्र /बीट में पड़ने वाले मस्जिद के इमाम, कुर्बानी करने वाले व्यक्ति , डी0जे0 संचालकों के साथ ही कावर यात्रा के जत्थो के संचालकों से श्रावण मास के उपलक्ष्य में पुलिस का सहयोग करें ।
वही बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीण मलिक, थाना प्रभारी निरीक्षक अतर सिंह, आशुतोष रघुवंशी, राजेश कुमार, राजीव कुमार व अन्य पुलिस स्टाफ के साथ ही क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों में नगर पंचायत अध्यक्ष अटल सिंह जायसवाल, आशीष सक्सेना एडवोकेट, रजत,व कई ग्राम प्रधान भी मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!