संचालकों ने तोड़ा छह बगैर मान्यता के स्कूलों का ताला

26 जुलाई 2019

अबुलकैश ब्यूरो

– आदेश की उड़ाई गई धज्जियां
– गैर मान्यता के स्कूल संचालकों की दबंगई देख शिक्षा विभाग के अफसर सहमे
– ब्लॉक संसाधन केंद्र के अंतर्गत चल रहे बिना मान्यता के 28 स्कूल हुए हैं चिन्हित

धानापुर। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बीते दो दिनों में क्षेत्र के जिन 8 गैर मान्यता वाले स्कूलों पर ताला जड़ा था। शिक्षा माफियाओं ने शुक्रवार को महज 24 घंटे बाद उनमें से 6 स्कूलों के ताले तोड़ पठन पाठन आरंभ करा दिये। आलम यह है कि गुरुवार को चले विभागीय अभियान के दौरान बंद हुए स्कूलों मे शुक्रवार को गुरुजी और छात्र एक साथ चहलकदमी कर रहे थे।संचालकों की यह दबंगई देख पूरे विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं अफसर भी सहमें नजर आए।
शासन के निर्देश पर गैर मान्यता वाले स्कूलों के विरुद्ध शुरु किये गए तालाबंदी अभियान के तहत शिक्षा अधिकारी कन्हैयालाल ने इस हफ्ते बुधवार को पांच और गुरुवार को तीन सहित अवैध रूप से चल रहे कुल 8 स्कूलों पर ताले जड़ दिए। जिनमें दबंग स्कूल संचालकों ने 6 अलग अलग स्कूलों के ताले शुक्रवार को ही तोड़कर पठन पाठन आरंभ करा दिया।

बंद विद्यालय का ताला पकड़ कर फोटो खिंचाने का आरोप
धानापुर। कस्बा स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य आर एस यादव का कहना है कि खंड शिक्षा अधिकारी कन्हैयालाल बंद विद्यालय का ताला पकड़ कर फोटो खिंचाए हैं। गुरुवार को प्रातः 8 बजे से दोपहर एक बजे तक चले शिक्षण कार्य के दौरान खुद बीईओ तथा शिक्षा विभाग का कोई अन्य अधिकारी उनके विद्यालय में जांच पड़ताल करने नहीं आया।

कोट :——-
अवैध विद्यालयों के विरुद्ध तालाबंदी अभियान और तेज किया जाएगा। जिन छह विद्यालयों के ताले तोड़े गए हैं, उनके संचालकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। इसमें किसी भी तरह की कोताही बरतने का कोई औचित्य नहीं है। कन्हैयालाल बीइओ, धानापुर।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!