थल सेना प्रमुख जनरल ने पाकिस्तान को दी खुली चेतावनी, कहा आतंकवादियों का सहयोग बन्द करें

25 जुलाई 2019

थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को खुली चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उसकी सेना लगातार आतंकवादियों का सहयोग करती रही तो हम किसी भी कार्रवाई से पीछे नहीं हटेंगे. करगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने के मौके पर जम्मू कश्मीर के द्रास सेक्टर में ग्राउंड जीरो पहुंचे सेना प्रमुख जनरल रावत आजतक से बात कर रहे थे ।

जनरल रावत ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक और बालकोट एयर स्ट्राइक से हमने एक संदेश दिया था कि अगर वे अपनी हरकत से बाज नहीं आएंगे तो हम हवाई ताकत का भी इस्तेमाल कर सकते हैं ।

उन्होंने पाकिस्तानी सेना को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि वह ऐसी किसी भी हरकत से दूर रहें । हमारे ख़िलाफ़ अगर कोई कार्रवाई हुई तो हम उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे ।

आज हम करगिल जैसी कोई कार्रवाई नहीं होने देंगे. थल सेनाध्यक्ष ने कहा कि पहले तो ऐसी कार्रवाई होगी नहीं और अगर कोई ऐसी हरकत करता है तो हम उसके खिलाफ हर तरह की कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं ।

सेना मुख्यालय के पुनर्गठन का कार्य पूरा

उन्होंने कहा कि सेना को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए मुख्यालय के पुनर्गठन का कार्य पूरा हो चुका है. फौज को चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए इंटीग्रेटेड बैटल ग्रुप पर भी कार्रवाई काफी आगे जा चुकी है. हमने युद्धाभ्यास के द्वारा इसे जमीन पर भी टेस्ट किया है.

देश को हर हाल में सुरक्षित रखेगी सेना

थल सेनाध्यक्ष ने कहा कि युद्ध में जो सेना विजयी होती है, आने वाली पीढ़ी और नौजवानों को इससे प्रेरणा मिलती है. उन्होंने कहा कि सेना हर हाल में देश को सुरक्षित रखेगी. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ट्रेनिंग को लेकर जनरल रावत ने कहा कि जिस भी नौजवान को सेना की वर्दी पहनने का शौक होता है, उसे अपना फर्ज निभाने के लिए जरूर आगे आना चाहिए ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!