जिला मिशन प्रबंधक (आजीविका) द्वारा कॉमर्शियल सेंटर का किया गया अौचक निरीक्षण

25 जुलाई 2019

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा संचालित उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा विकास खण्ड चोपन के कोन में “उम्मीद प्रेरणा संकुल स्तरीय संघ” द्वारा शासन के मानक के अनुसार स्कूल ड्रेस का सिलाई का कार्य किया जा रहा है। जिला मिशन प्रबंधक आजीविका मोहन लाल द्वारा अौचक निरीक्षण किया गया।

उम्मीद प्रेरणा संकुल संघ की अध्यक्ष जगवन्ती देवी द्वारा बताया गया की हमारे समूह की दीदीयों द्वारा सर्वप्रथम स्कूल में जाकर बच्चों का साइज लिया गया है, उसके बाद स्कूल ड्रेस की सिलाई का कार्य किया जा रहा है। कुल 25 महिलाओं द्वारा सिलाई का कार्य किया जा रहा है इस कार्य से समूह की महिलाए बहुत खुश हैं अौर सभी महिलाए बढ-चढ के हिस्सा ले रही हैं।

जिला मिशन प्रबधंक आजीविका ने समूह द्वारा किये जा रहे कार्य की सराहना करते हुए उन्होंने अौर भी महिलाओं को कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने उम्मीद प्रेरणा संकुल स्तरीय संघ की अध्यक्ष जगवन्ती देवी को निर्देश दिया की ग्राम संगठन स्तर पर भी इस प्रकार के सेंटर को खोला जाय। जिससे गाँव की महिलाएं यहाँ पर नहीं आ पा रही हैं उनको अपने गाँव में ही आजीविका का साधन मिल जाये। निरीक्षण के दौरान विकास खण्ड चोपन के मिशन मैनेजर रोहित मिश्र, सुभाष, अशोक कुमार एवं डीआरपी समृद्धि कुशवाहा उपस्थित रही।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!