सोमालिया में कार विस्फोट, एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत

23 जुलाई 2019

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में सोमवार को एक होटल के बाहर एक कार धमाके में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और दो दर्ज से अधिक लोग जख्मी हो गए। अफ्रीक होटल के बाहर एक जांच चौकी के निकट हुए विस्फोट की आवाज दूर-दूर तक सुनी गई और धुएं का गुबार हवा में फैल गया।

धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन अल-शबाब ने ली है। मदीना अस्पताल के निदेशक मोहम्मद यूसुफ ने कहा, “धमाके में मारे गए 17 लोगों के शवों को अस्पताल शवगृह ले जाया गया है जबकि 28 घायलों को भर्ती कर लिया गया है।”

इस विस्फोट के चश्मदीद एक सुरक्षा अधिकारी अब्दुल्लाह अहमद ने बताया पहले बताया था कि इस हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और ऐसा प्रतीत होता है कि यह हमला होटल को निशाना बनाकर किया गया।

एक चश्मदीद ने बताया कि हमले में निकट की इमारतों को भी क्षति पहुंची है। एक चश्मदीद अब्दीकरीम मोहम्मद ने बताया, ” जहां विस्फोट हुआ, वहां से मैं ज्यादा दूरी पर नहीं था। मैंने विस्फोट के बाद कई लोगों को खून से लथपथ सड़क पर पड़े हुए देखा।”

इस हमले से एक सप्ताह पहले अल-शबाब के आतंकवादियों ने एक लोकप्रिय होटल पर 12 घंटे तक हमला किया था। इसमें 26 लोगों की मौत हो गई थी और 56 लोग घायल हो गए थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!